Friday, April 19, 2024
Homeदेशकोरोना के चलते डीएमआरसी ने मेट्रो में बढ़ाई सख्ती

कोरोना के चलते डीएमआरसी ने मेट्रो में बढ़ाई सख्ती

नेहा राठौर

कोरोना महामारी एक बार फिर देश में कहर बरसा रही है। ऐसे में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते देख दिल्ली सरकार के बाद दिल्ली मेट्रो ने भी ट्रैवल गाइडलाइंस को लेकर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। गुरुवार को दिल्ली मेट्रो ने यह जानकारी दी कि 7 अप्रैल को मेट्रो में 672 यात्रियों के मास्क न पहनने के चलते चालान काटा गये। उन्होंने कहा कि अब से मेट्रो में सफर करते हुए मास्क न पहनने वाले यात्रियों का बिना किसी देरी के फौरन चालान काट दिया जाएगा।

डीएमआरसी ने ट्वीट कर यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे खुद भी ट्रैवल गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करें और बाकियों लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करें।

ये भी पढें  – दिलशाद गार्डन के इंडस्ट्रियल एरिया में लगी भीषण आग

बता दें कि अब से दिल्ली मेट्रो में यात्री द्वारा गलत तरीके से मास्क पहनने यानी नाक और मुंह ढके न होने पर फ्लाइंग स्कवैड द्वारा यात्री का 500 रुपये का चालान काट लिया जाएगा।

वहीं देश की राजधानी में दिल्ली सरकार ने संक्रमण की रफ्तार पर काबू पाने के लिए नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। इसके तहत रात 10 बजे के बाद सिर्फ जरूरी सेवा से जुड़े लोगों को ही आईडी दिखाने पर मेट्रो में एंट्री दी जाएगी। इनके अलावा बाकी किसी को भी दस बजे के बाद मेट्रो में एंट्री नहीं मिलेगी। यह नियम 30 अप्रैल तक लागू रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , औरInstagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments