Sunday, June 23, 2024
Homeअपनी पत्रिका संग्रहऑस्कर पुरस्कारों में भारत को दोहरी सफलता, नाटू-नाटू को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का पुरस्कार, द एलिफेंट व्हिस्परर्स बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनी

ऑस्कर पुरस्कारों में भारत को दोहरी सफलता, नाटू-नाटू को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का पुरस्कार, द एलिफेंट व्हिस्परर्स बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनी

95वें ऑस्कर पुरस्कार समारोह से भारत के लिए बेहद खुशी की खबर सामने आई है। आज यानी सोमवार को भारत को दोहरी सफलता प्राप्त हुई है। भारत की द एलिफेंट व्हिसपरर्स को बेस्ट डॉक्युमेंट्री शॉर्ट फिल्म का ऑस्कर अवॉर्ड मिला है जबकि नाटू नाटू बेस्ट सॉन्ग का ऑस्कर जीतने में कामयाब रही है। 

लॉस एंजिलिस, 13मार्च। फिल्म आरआरआर का क्रेज पूरे भारत में ही नहीं दुनियाभर में रहा और अब एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर’ के सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ ने इतिहास रच दिया है। ऑस्कर 2023 में बेस्ट ऑरिजनल सांग का अवॉर्ड नाटू नाटू ने अपने नाम कर लिया है। इस गाने को ऑस्कर अवॉर्ड 2023 के बेस्ट सॉन्ग कैटेगरी में शॉर्टलिस्ट किया गया था और इस लिस्ट में शामिल 15 गानों को हराकर ‘नाटू-नाटू’ ने बाजी मार ली। दरअसल, इस गाने को इसके पहले गोल्डन ग्लोब अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। इसके चलते सभी इस बात की आशा कर रहे थे कि यह गाना ऑस्कर अवार्ड भी जीतेगा।

वहीं ‘नाटू-नाटू’ के ऑस्कर अवॉर्ड जीतने पर फिल्म की पूरी टीम फूली नहीं समा रही है। जूनियर एनटीआर, रामचरण और राजामौली ने ‘नाटू-नाटू’ के लिए अवॉर्ड की अनाउंसमेंट होते ही एक दूसरे को गले लगा लिया। इनके चेहरे पर इस अवॉर्ड की जीतने की खुशी देखते ही बन रही थी। ‘नाटू नाटू’ गाने के म्यूजिक डायरेक्टर, एमएम कीरवानी इस अवॉर्ड को रिसीव करने स्टेज पर पहुंचे जहां उन्होंने कहा कि ऑस्कर जीतना उनका सपना था। आपको बता दें कि ये पहली भारतीय फीचर फिल्म है जिसके गाने को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में ऑस्कर मिला है। नाटू नाटू की लाइव परफॉर्मेंस भी, जिसका अनाउन्समेंट दीपिका पादुकोण ने किया था, बहुत पसंद की गई और उसे स्टैन्डिंग ओवेशन मिला।

 

 

 

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments