Monday, April 15, 2024
Homeअपनी पत्रिका संग्रहSports Competition : चाँदनी चौक सांसद ने किया क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारम्भ  

Sports Competition : चाँदनी चौक सांसद ने किया क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारम्भ  

नई दिल्ली, 28 फरवरी। चाँदनी चौक लोकसभा में सांसद खेल प्रतियोगिता के तहत मेजर ध्यानचंद खेल परिसर में क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घघाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ हर्षवर्धन ने किया। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक गोयल देवराह , दोनो  जिला अध्यक्ष राज कुमार भाटिया व कुलदीप सिंह साथ रहे। क्रिकेट टूर्नामेंट में लोकसभा की कुल 16 टीमें भाग ले रही हैं जिनके बीच  आगामी एक सप्ताह तक  प्रतिदिन दो- दो टीम के बीच मुकाबला होगा और में दो सर्वश्रेष्ठ टीम फाइनल में खेलेंगी। आज उद्घाटन सत्र में कमला नगर व कोहट इन्क्लेव की टीम के बीच सांसद डॉ हर्षवर्धन ने टॉस करा मैच शुरू करवाया। इस दौरान सांसद डॉ हर्षवर्धन पूरे मैच में उपस्तिथ रहे और सभी खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया।  

Cricket tournament started in Chandni Chowk Lok Sabha MP Sports Competition

चाँदनी चौक लोकसभा में सांसद  खेल प्रतियोगिता के तहत क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन करते हुए डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने खेलो और फिट रहो को एक आंदोलन के रूप में खेल आयोजन के लिए सभी सांसदों को प्रेरणा दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने देश के अन्य क्षेत्रों के साथ खेल और खिलाड़ियों पर विशेष ध्यान दिया है जिसके लिए बजट में इजाफा कर खिलाड़ियों के लिए सुविधाओं और अच्छे ट्रेनर की व्यवस्था की है। जिसके परिणाम स्वरूप पिछले कई वर्षों में हमारे खेल में सुधार हुआ है और विश्वस्तरीय खेलों में पदक जीतने के साथ देश की ख्याति भी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि खेलों के माध्यम से हर आयु वर्ग के लोगों को खेलों के प्रति  प्रोत्साहित कर जोड़ना जरूरी है।  खेलने से शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य के साथ जीवन मे अनुशासन आता है और टीम भावना से कार्य करने की क्षमता बढ़ती है साथ ही आपसी सौहार्द व भाईचारे को बढ़ावा मिलता है। डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि वे स्वयं खेल प्रेमी रहे हैं और क्रिकेट उनका पसंदीदा खेल रहा है।  उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने जमाने मे आयोजित सभी भारतीय क्रिकेट टीम के ऐतिहासिक क्रिकेट मैच देखे हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने सभी खिलाड़ियों के आटोग्राफ आज भी एक धरोहर के रूप में सम्भाल कर रखे है।

Cricket tournament started in Chandni Chowk Lok Sabha MP Sports Competition

जिला अध्यक्ष राज कुमार भाटिया ने बताया कि चाँदनी चौक लोकसभा में अगले दस दिनों तक चलने वाले तेहर- चौदह तरह के खेलों के खेल महाकुम्भ में आर डब्ल्यू ए, सामाजिक संगठन व जन-जन की भागीदारी रहे टीम डॉ हर्षवर्धन का प्रयास रहेगा।  उन्होंने कहा कि इन खेलों के आयोजन से हम नवीन संयोजन की विधा भी खिखेंगे जिससे  अगले आयोजन को और भव्य बना सके। इस अवसर पर चाँदनी चौक लोकसभा से भाजपा के प्रवीण जैन, मंजीत सिंह, डॉ वीरेंद्र गोयल, शिवम छाबड़ा, कुलदीप चौधरी, विनोद शर्मा, इम्तियाज अहमद, डॉ आशीष हांडा सहित पार्षद व जिला मण्डल के पदाधिकारी उपस्तिथ रहे।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments