Monday, July 22, 2024
Homeदेशक्रिएटिंग मिरेकल मनोवैज्ञानिक हैल्थ वेब साइट का उद्घाटन हंसराज हंस द्वारा किया...

क्रिएटिंग मिरेकल मनोवैज्ञानिक हैल्थ वेब साइट का उद्घाटन हंसराज हंस द्वारा किया गया

नई दिल्ली। बाहरी दिल्ली से लोकसभा सांसद हंसराज हंस ने आज स्वास्थ्य संबंधित एक नई तकनीक सेवा का शुभारंभ किया। क्रिएटिंग मिरैकल नाम की मनोवैज्ञानिक साइट का उद्घाटन करते हुए हंसराज हंस ने कहा कि आज स्वास्थ्य के क्षेत्र में नई तकनीक की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यह सेवा इंसानियत के भले के लिए है। आज इंसान अवसाद में, चिंताओं में घिरा रहता है। अगर मनोवैज्ञानिक तौर पर लोगों को सहायता मिलती है तो इससे बड़ी बात क्या हो सकती है। खासतौर से कोरोना ने स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को और बढा दिया है। ऐसे में आपकी यह सेवा लोगों को बड़ी राहत देगी।

इस अवसर पर क्रिएटिंग मिरैकल की फाउंडर रोहिणी राजदेवगे ने कहा कि इस साइट के माध्यम से साइक्लोजिकल हैल्थ से संबंधित हर तरह की सेवाएं हैं। इनमें परिवार, बच्चों में अवसाद, नशे का आदी, स्किन प्रोब्लम, दांतों की समस्या, सोशल मीडिया का आदी, डायटिशियन सलाह, आध्यात्मिक सलाह, व्यावसायिक सलाह, फैमिली काउंसलिंग, सैक्सुअल हरैसमेंट आदि तमाम तरह की मनौवैज्ञानिक सेवाएं उपलब्ध हैं।

ये भी पढे़ं – मुरादनगर श्मशान घाट में हादसा, दो दर्जन से ज्यादा मौतें

रोहिणी ने कहा कि हम लोग मानते हैं कि हम लोगों की जिंदगी को चैंज करेंगे और उनकी जिंदगी में मिरैकल लाएंगे। इसलिए हम साइक्लोजिकल साइट लेकर आ रहे हैं। इसमें अलग अलग फील्ड की सेवाएं हैं।

रोहिणी ने बताया कि इसमें स्वास्थ्य संबंधी नई तकनीक सुविधाएं हैं जिनमें एक हैल्थ रिकार्ड लाकर है जिसमें व्यक्ति की समूची हैल्थ हिस्ट्री सुरक्षित रहती है। इस लाकर के उपयोग के बाद आपको किसी चीज की जरूरत नहीं है। इसका उद्देश्य यह है कि लोग अपने परिवार के सदस्य या छात्र किसी भी तरह की मनोवैज्ञानिक सहायता ले सकते हैं। अवसाद, अनिद्रा जैसे कोई भी लक्षण महसूस हो तो इस साइट के माध्यम से सहायता ली जा सकती है। यह सेवा दो महीने के लिए फ्री है।
रोहिणी ने कहा कि यह सेवा कल से शुरू हो जाएगी।

इस मौके पर अविनाश पुरी, साइट प्रमुख अनुपम, वीरेंद्र, विनीत आदि उपस्थित थे।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments