सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को लेकर छात्र असमंजस में

नई दिल्ली। देश भर के छात्र सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को लेकर चिंतित हैं। कोरोना काल में परीक्षाएं कब होगी, कैसे होगी? जैसे सवालों को लेकर बच्चे और उनके अभिभावक असमंजस की स्थिति में है। हजारों बच्चों ने शिक्षा मंत्री से इस बारे में सवाल किए है। शिक्षा मंत्री द्वारा टेली काउंसिलिंग के जरिए पूछे गए सवालों में प्रमुख प्रश्न परीक्षा को लेकर ही था। टैली काउंसिल में 10 हजार परीक्षार्थी पूछ चुके हैं कि सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षा कब आयोजित की जाएगी।


बच्चों और उनके अभिभावकों ने पूछा कि बोर्ड परीक्षा फरवरी में शुरू होगी या अप्रैल में, क्या बोर्ड परीक्षा के पहले स्कूल खुलेगा, क्या प्रैक्टिकल परीक्षा में कोई कटौती की जायेगी, बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल जारी नहीं हुआ, क्या बोर्ड परीक्षा कैंसिल कर दी गयी है? ऐसे तमाम सवाल उन छात्रों के हैं, जो 2021 के सीबीएसई दसवीं और 12वीं वार्षिक परीक्षा में शामिल होने वाले हैं।
इसे लेकर सोशल साइट्स पर सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के शेड्यूल को लेकर कई जानकारियां वायरल हैं। छात्र इससे परेशान हैं।
कई छात्र परीक्षा नहीं देना चाहतें। ऑनलाइन पढ़ाई नहीं हो पाने के कारण 15 से 20 फीसदी छात्र बोर्ड परीक्षा नहीं देना चाहते हैं। ऐसे में छात्र और उनके अभिभावकों के फोन आ रहे हैं और सिलेबस पूरा नहीं होने या स्कूल द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई नहीं करवाने की बातें साझा कर रहे हैं।
सीबीएसई द्वारा अभी तक बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। बोर्ड सचिव अनुराग त्रिपाठी की मानें तो परीक्षा समय पर ली जायेगी लेकिन शेड्यूल जारी नहीं किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे।

Comments are closed.