भलस्वा जे जे कालोनी में पीडितो से मिलने पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री

रविवार की रात दिल्ली के नार्थ वेस्ट इलाके के भलस्वा जे जे कालोनी की चार झुगिया उस वक्क्त जल कर राख़ हो गयी जिस वक़्त सब सो रहे थे । जिनमे से एक झुगी में रहने वाला पूरा परिवार मौके पर ही जल कर राख हो गया आग लगने के पीछे क्या कारण है इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है। आग में झुलसने वाले पति -पत्नी और तीन बच्चे थे जिसमे में से एक बच्चे का कंकाल माँ के कंकाल से चिपका मिला इससे पता चलता है की माँ ने आखिरी समय तक अपने बच्चे को बचाने की पूरी कोशिश की होगी। इस परिवार का सिर्फ एक ही सदस्य बचा है उनकी बेटी जो की अभी बिहार में है दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मोके पर पहुंचकर पीडितो से मिले और मृतक के परिवार को 8 लाख रुपए देने की तथा जिनकी झुग्गियां जली उन तीन झुग्गियों वालो को 25000 -25000 रुपए देने का एलान किया है ।
बताया जा रहा है की बीती रात सभी परिवार अपने बच्चो के साथ सही सलामत सो रहे थे। सुबह उठ कर देखा तो आस -पास सब राख़ पड़ा था वही पडोसी का कहना है की जब यह आग लगी तो आस -पास के लोगो ने आग बुझाने की पूरी कोशिश की और पुलिस और दमकल को फ़ोन किया। जब तक आग पर काबू पाया गया जब तक सबकुछ रख हो चूका था हमारे संवादाता के पूछे जाने पर बताया गया की तीन परिवारो के लोग झुग्गी से बहार आ गए थे लेकिन जब एक परिवार के लोग बाहर नहीं दिखे तो उनकी तलाश पास पड़े मलवे और राख के ढेर में की गयी । जिसमें पुलिस वालो को पांच कंकाल मिले । किसी का हाथ तो किसी का पैर कही और मिला । आग में घर का मुखिया मोहमद कलाम , पत्नी रबीना, आठ साल का सलामत , पांच साल का नियामत और आठ महीने का सराफत की मोके पर ही जल कर मौत हो गयी।

अरविन्द केजरीवाल का कहना है की उन्हे बेहद दुख है की ये हादसा हुआ । आग में जिस माँ की मृत्यु हुई वह आँखों से अंधी थी वही पुलिस अभी सब पहलुओ को ध्यान में रख कर मामले की जाँच में जुटी है वही अरविन्द केजरीवाल ने मृतक के परिवार की बेटी को 8 लाख रुपए देने का वादा किया है।

Comments are closed.