राजधानी में एक बार फिर हुआ पानी के लिए मर्डर

पत्रिका संवाददताता, दिल्ली। मामला सब्जीमंडी इलाके का है जहाँ सरकारी नल से पहले पानी भरने के लिए बात इतनी बढी की दो परिवार एक दुसरे के जानी दुश्मन बन गये और एक रात अपनी दुश्मनी निकलने के लिए शराब के नशे में एक शख्स को दुसरे शख्स ने इतना पीटा की उसकी अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई । उस रात मार-पीटाई का सारा वाक्या सीसीटीवी में कैंद है । पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
 सब्जी मंडी के पीपल वाली गली जहाँ पीछले रविवार को राहुल नाम का बाउसंर ने शराब के नशे में धुत होकर धर्मेंश नाम के शख्स को इतना पीटा की उसकी अस्पताल जाते वक्त मौत हो गई । सारा झगड़ा पानी भरने को लेकर हुआ था और बात इतनी बढी की एक परिवार दुसरे परिवार के जानी दुश्मन बन बैठे और रात के वक्त दुश्मनी निकालने के लिए नशे में धुत होकर राहुल नाम के बाउंसर ने अपने पडोसी धर्मेंश की इतनी पीटाई की कि उसकी मौत हो गई । आसपास के लोगो का कहना है कि धर्मेंश न सिर्फ अपनी बीबी बच्चो का इकलौता सहारा था बल्कि अपनी अँधी बुढी माँ के आँखो की ज्योति था जिसके जरिये को इधर उधर चल फिर लेती थी लेकिन एक छोटी सी पानी के झगड़े ने एक पुरे परिवार को बेबस औऱ लाचारी की जिंदगी जीने पर मजबूर कर दिया है लोगो का कहना है इस गली के सभी घरो में पानी नही आता जिसके कारण गली के बाहर लगे इस सरकारी नल से पानी भरते है और उसके लिए वहाँ आये दिन झगड़ा होता रहता है औऱ एक जान भी चली गई । लोगो ने धर्मेश की मौत के बाद उस नल का कनेशक्न भी कटवा दिया है ताकी कोई औऱ धर्मेंश पानी को लेकर अपनी जान न गवाये ।
 वही पीड़ीत परिवार का कहना है कि जिस रात ये घटना घटी पुलिस ने भी अगर समय पर धर्मेश को अस्पताल पहुँचा दिया होता तो उसकी थाने में मौत नही होती । लेकिन पुलिस ने ऐसा नही किया । मौत के बाद धर्मेंश का पोस्टमार्टम कराया गया जिसका रिपोर्ट आना अभी बाकी है । लेकिन पुलिस को दबाव मिलने पर आरोपी को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया है । इस हादसे से लगता है कि दिल्ली कीतनी भी तरक्की कर ले , लेकिन यहाँ आज भी प्यास बुझाने के लिए लोग जाने गवां रहे है ।

Comments are closed.