Monday, April 29, 2024
Homeदेशप्रधानमंत्री मोदी ने ममता बनर्जी को दी शपथ ग्रहण की बधाई

प्रधानमंत्री मोदी ने ममता बनर्जी को दी शपथ ग्रहण की बधाई

नेहा राठौर

तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुधवार सुबह तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राजभवन में आयोजित साधारण समारोह में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस पर तमाम नेता उन्हें सोशल मीडिया के जरिए बधाई दे रहे हैं। इस अवसर पर प्राधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ममता बनर्जी को बधाई दी है।

पीएम मोदी ने बनर्जी को टैग करते हुए ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर ममता दीदी को बधाई।

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते समय समारोह में बनर्जी के साथ पार्थ चटर्जी और सुब्रत मुखर्जी जैसे टीएमसी नेताओं के अलावा टीएमसी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और अभिषेक बनर्जी भी मौजूद थे। समारोह में बनर्जी ने कहा कि पद संभालने से बाद उनकी सबसे पहली प्राथमिकता कोविड की स्थिति से निपटना होगी।

समारोह में ममता बनर्जी ने शपथ लेने के तुरंत बाद सभी राजनीतिक दलों से शांति बनाए रखने की अपील की। ममता ने कहा कि बंगाल को हिंसा पसंद नहीं है। मैं खुद व्यक्तिगत रूप से कानून और व्यवस्था के मुद्दों को देखूंगी और यह सुनिश्चित करूंगी की राज्य में शांति बनी रहे। मैं सभी से शांति की अपील करती हूं और अगर किसी दल के नेता ने हिंसा की, तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। मैं शांति के पक्ष में हूं और हमेशा रहूंगी।

यह भी पढ़ें- टीएमसी में जीत का माहौल, वहीं बीजेपी की हार का कारण कौन?

बता दें कि हाल ही में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभ चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने 292 सीटों में से 213 सीटे हांसिल कर इतिहास रच दिया है। लगातार तीसरी बार बंगाल की गद्दी पर टीएमसी ने कब्जा जमा लिया है। वहीं, इस विधानसभा चुनाव में अपनी सारी ताकत लगा देने वाली बीजेपी 77 सीटों पर विजयी रही है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।   

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments