चूड़ी बेचने वाले से मारपीट मामले में 2 लोग गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

नेहा राठौर

सोशल मीडिया पर सोमवार को एक चूड़ी बेचने वाले युवक की पीटाई का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। यह वीडियो मध्य प्रदेश के इंदौर शहर का है। इस वीडियो में कुछ लोगों को चूड़ी वाले को मराते हुए देखा जा सकता है। मामले में पुलिस ने तीन लोगों की पहचान कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं फरार आरोपी की तलाश के लिए टीम को रवाना कर दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक यह पुरा मामला बाणगंगा थाना क्षेत्र का है। जहां देर रात सेंट्रल कोतवाली थाने पर भीड़ इकट्ठ करने वाले लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। इन लोगों पर आरोप है कि ये सभी लोग रात को सेंट्रल कोतवाली में नारेबाजी कर रहे थे। मामले में कुल 25 लोगों पर केस दर्ज किया गया है।

वहीं चूड़ी बेचने वाले युवक से मारपीट करने वाले आरोपियों पर गंभीर धाराएं लगाई गई हैं। इस पर इंदौर के एस पी आशुतोष बागरी का कहना है कि मामले पर सख़्त कारवाई की जा रही है, दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा।

इस मामले पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोतम मिश्रा का कहना है कि चूड़ी बेचने वाले संदिग्ध व्यक्त था उसके पास से दो अलग-अलग आधार कार्ड बरामद किये गए है, इस कारण विवाद खड़ा हुआ। नाम बदल कर घूमने वालों पर भी सख्ती की जाएगी।

यह है पूरा मामला

यह घटना 22 अगस्त गोविंद नगर के बाणगंगा इलाके की बताई जा रही है। वीडियो में दिखाई दे रहे युवक की पहचान 25 वर्षीय तसलीम के रूप में की गई है, जिसे कई अज्ञात लोगों ने पीटा है। वीडियो में वे लोग पीड़ित को धार्मिक गालियां देते दिख रहे हैं और कुछ दिन पहले बॉम्बे बाजार( यहां वाल्मिकी समाज से जुड़े सब्जी बेचने वाले और और उसके दो नाबालिग रिश्तेदारों के साथ मारपीट की गई थी) में हुई घटना को लेकर उस पर चिल्ला रहे है।

पीड़ित के मुताबिक, वह बाणगंगा इलाके में चूड़ियां बेचने गया था, तभी कई अज्ञात लोगों ने उस पर हमला कर दिया. पीड़ित ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि आरोपियों ने पहले उससे उसका नाम पूछा और नाम जानने के बाद मारना शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने मेरे पैसे और मोबाइल छीन लिया, फिर बॉम्बे बाजार में हुई घटना की बात करने लगे। 

Comments are closed.