Friday, June 14, 2024
Homeअन्यWrestlers Protest : बृजभूषण नहीं, बचाया जा रहा पीएम मोदी को 

Wrestlers Protest : बृजभूषण नहीं, बचाया जा रहा पीएम मोदी को 

बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण आरोप लगाने वाली विनेश फोगाट लगातार बोल रही हैं कि उन्होंने पीएम मोदी मिलकर फेडरेशन में यौन शोषण के मामले की जानकारी दी थी। उन्होंने मामले में एक्शन लेने का आश्वासन भी उन्हें दिया था पर हुआ कुछ नहीं। ऐसे में जिस तरह से पॉक्सो एक्ट में धारा 19 और 20 में  के आंदोलन में बृजभूषण शरण नहीं बल्कि पीएम मोदी को बचाया जा रहा है।

दरअसल कुश्ती फेडरेशन पर लगातार तीसरी बार बृजभूषण शरण सिंह ने कब्ज़ा जमाया था। ऐसे में यह माना जा रहा है कि बृजभूषण शरण सिंह की मनमानी फेडरेशन में पूरी बढ़ी हुई थी।
दरअसल गृह मंत्री अमित शाह से मीटिंग के बाद रेलवे में ड्यूटी ज्वाइन करने पर गोदी मीडिया ने आंदोलन को समाप्त बताना शुरू कर दिया है। ऐसे में साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और  बजरंग पुनिया ने बोला है कि आंदोलन समाप्त नहीं हुआ है। अफवाहों पर न जाया जाये। वे आंदोलन के लिए कोई भी कीमत देने को तैयार हैं। विनेश फोगाट ने तो यहां तक कह दिया कि नौकरी का डर न दिखाया जाए। 10 सेकेंड लगेंगे नौकरी छोड़ने में। उनकी लड़ाई के सामने नौकरी बहुत छोटी चीज है।
दरअसल मुजफ्फरनगर, कुरुक्षेत्र और मुंडलाना में हुई पंचायत के बाद आंदोलन ने बड़ा रूप ले लिया था। ऐसे में बीजेपी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान में अपना वोटबैंक खिसकने का डर सताने लगा था।
यही वजह रही कि गृह मंत्री अमित शाह ने मामले को मैनेज करने की कोशिश की है पर पहलवान अपनी बात अडिग हैं। अमित शाह के साथ हुई मीटिंग में अमित शाह के पहलवानों से आंदोलन खत्म करने की बात पर पहलवानों ने महिला कुश्ती फेडरेशन बनाने, उन पर लगे केस हटाने और बृजभूषण शरण सिंह के परिवार में से किसी को भी फेडरेशन का चुनाव न लड़ने देने की मांग की गई। ये सभी मांगे तो अमित शाह ने मान ली पर असली मांग बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की अमित शाह नहीं माने। मतलब मीटिंग सफल नहीं हुई। अब देखना यह होगा कि आंदोलन किस ओर जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments