Friday, April 12, 2024
Homeअन्यछुट्टियों से भरा सप्ताह

छुट्टियों से भरा सप्ताह

प्रियंका आनंद


मार्च माह अंतिम और अप्रैल का शुरूआती कुछ दिनों तक का एक सप्ताह छुट्टियों से भरा रहने वाला है। 27 मार्च को शनिवार के दिन से बैंकों और दूसरे सरकारी प्रइवेट कंपनियों में छुट्टियां शुरू हो चुकी है। उसके बाद होलिका दहन का पर्व 28 मार्च को मनाया जाएगा। इस दिन रविवार है। होलिका दहन के दिन मां होलिका की पूजा की जाती है और फिर 29 मार्च यानी के अगले दिन रंग—पानी और गुलाल से होली होने के कारण राष्ट्रीय स्तर पर छुट्टी है। अब ऐसे में लोगों को अपने बैंकों के सभी काम पहले ही निपटा लेने चाहिए ताकि बाद में किसी भी प्रकार की तकलीफ ना होने पाए।


होली के अलगे दिन सभी कर्मचारी छुट्टी पर रहना पसंद करते हैं। उसके बाद 31 और 1 अप्रैल को भी लोंगों को छुट्टियों की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जिन लोगों को समय पर वेतन मिल गया है उन लोगें को कुछ राहत मिलने के आसार हैं, जिससे उनके घर का राशन और भी कई काम आसानी से होने की उम्मीद नजर आ रही है।

यह भी देखें – कोरोना ने किया होली का रंग फीका


उसके बाद 2 अप्रैल को गुड फ्राइडे यानी के येशु महिस के सुली पर चढ़ाए जाने के तीसरे दिन जिंदा होने की खुशी में सभी चर्चों में प्रार्थना के रुप में उनको याद किया जाता है। इस दिन भी नेशनल हॉलीडे है। जिसके चलते सभी बैंक को बंद रखा जाता है। उसके बाद 3 और 4 अप्रैल को भी सभी बैंक बंद रहेगें। जिसके चलते लोगों को बैंक संबंधी काम रूक सकते हैं। अगर देखा जाए तो 5 अप्रैल को ही लोगों के बैकों के काम होना सम्भव होता नजर आ रहा है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , औरInstagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments