Monday, May 27, 2024
Homeअन्यVIDEO : PM मोदी ने जापानी पीएम किशिदा को चखाया गोल गप्पे...

VIDEO : PM मोदी ने जापानी पीएम किशिदा को चखाया गोल गप्पे का स्वाद, लस्सी और आम पना का भी लिया आनंद

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा को पहले दिन यानी सोमवार को दिल्ली के बुद्ध जयंती पार्क का दौरा कराया। पार्क में जापानी पीएम किशिदा ने मोदी के साथ गोल गप्पे, लस्सी और आम पना का लुत्फ उठाया।

 

 पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो

पीएम नरेन्द्र मोदी ने इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें किशिदा को गोल-गप्पे खाते हुए दिखाया गया है। उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ”मेरे दोस्त जापान के पीएम फुमियो किशिदा ने गोल-गप्पों का लुत्फ उठाया।” वीडियो में जापानी पीएम अपने भारतीय समकक्ष के साथ लस्सी बनाने वाली लकड़ी को घुमाते हुए भी दिखाई दे रहे हैं।

दोनों नेताओं ने किया बाल बोधि वृक्ष का दौरा

भारतीय व्यंजनों का लुत्फ उठाने से पहले दोनों नेताओं ने बुद्ध जयंती पार्क में बाल बोधि वृक्ष का दौरा किया। विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अ¨रदम बागची ने एक ट्वीट में कहा कि पीएम मोदी ने पीएम किशिदा को बाल बोधि वृक्ष का एक पौधा उपहार में दिया।

कदंब के बाक्स में चंदन की लकड़ी से बनी बुद्ध की प्रतिमा की भेंट

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने जापानी समकक्ष को कदंब की लकड़ी से बने जालीदार बाक्स में लगी चंदन की लकड़ी से बनी बुद्ध प्रतिमा भेंट की। यह कलाकृति कर्नाटक की समृद्ध विरासत से जुड़ी हुई है। चंदन की लकड़ी पर नक्काशी की कला प्राचीन और उत्तम शिल्प का शानदार नमूना होती है। चंदन को दुनिया की सबसे मूल्यवान और बेशकीमती लकडि़यों में से एक माना जाता है। चंदन के पेड़ भारत में पाए जाते हैं और इसकी लकड़ियां सदियों से भारतीय संस्कृति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रही हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments