Monday, May 27, 2024
Homeअपराधनोएडा में दो लुटेरे गिरफ्तार

नोएडा में दो लुटेरे गिरफ्तार

पीटीआई-भाषा संवाददाता

नोएडा (उप्र), 30 नवंबर (भाषा) नोएडा में पुलिस ने सोमवार सुबह एक मुठभेड़ के बाद दो कुख्यात लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया।

अपर पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि थाना सेक्टर 24 पुलिस सोमवार तड़के एनटीपीसी अंडरपास के पास जांच कर रही थी, तभी मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो लोग वहां आए। पुलिस ने शक होने पर जब उन्हें रुकने का इशारा किया, तो बदमाशों ने रुकने की बजाए पुलिस दल पर गोली चला दी।

यह भी पढ़ेंदिल्ली के बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी अब भी जमे हुए हैं

आशुतोष द्विवेदी बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोलियां चलाईं। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली मोनू बाल्मीकि उर्फ राहुल उर्फ रोहित (32) तथा अनिल बाल्मीकि उर्फ अन्नू (40) के पैर में लगी। द्विवेदी ने बताया कि दोनों बदमाशों को उपचार के लिए नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि दोनों के पास से पुलिस ने चोरी की गई एक मोटरसाइकिल, दो देसी तमंचे, कारतूस तथा विभिन्न जगहों से लूटी हुई सोने की दो चेन के टुकड़े समेत अन्य सामान बरामद किया है।

अपर पुलिस उपायुक्त बताया कि मोनू के खिलाफ हैदराबाद, दिल्ली तथा उत्तर प्रदेश में तीन दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं, जबकि अनिल के खिलाफ करीब एक दर्जन मुकदमे दर्ज हैं।उन्होंने बताया कि दोनों बदमाश कुख्यात लुटेरे हैं। पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि ये लोग लूटपाट का सामान किसे बेचते थे।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments