Monday, April 15, 2024
Homeअन्यसिग्नल ऐप पर भी लोगो की बड़ी दिक्क़तें

सिग्नल ऐप पर भी लोगो की बड़ी दिक्क़तें

नेहा राठौर

व्हाट्सएप ने 5 जनवरी, मंगलवार को अपनी नई प्राइवसी पॉलिसी लाने का ऐलान किया था, जिसके बाद नई पॉलिसी से नाराज़ लाखों लोगों ने चैटिंग के लिए व्हाट्सएप के प्रतिद्वंधी ऐप सिग्नल और टेलिग्रम ऐप का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है, लेकिन लोगों से नए सिग्नल ऐप के सर्वर क्रैश होने की शिकायत आ रही है। कुछ दिन पहले भी Signal के सर्वर में दिक्कत सामने आई थी जब यूजर्स को अकाउंट क्रिएट करते समय वेरिफिकेशन कोड रिसीव नहीं हो रहे थे। बाद में कंपनी ने इस ग्लीच को फिक्स कर लिया।

ये भी पढ़ें  – हरिवंशराय बच्चन की दांस्ता: प्रसिद्धि के शिखर तक

सोशल मीडिया हैंडल ट्वीटर पर 15 जनवरी की शाम 8:30 बजे यूजर्स ने सिग्नल में आई दिक्कत के बारे में रिपोर्ट किया था। बहुत से उपभोक्ताओं को कनेक्टिविटी में समस्या आई रही थी, जिसके बाद Signal ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से बताया कि वो जल्द ही इस टेक्नीकल ग्लीच को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें  – PUBG Mobile India 19 जनवरी तक हो सकती है लॉन्च

कंपनी ने बताया परेशानी का कारण

सिग्नल ऐप पर यूजर्स को स्क्रीन पर लाल स्क्रीन नज़र आ रही थी, जिस वजह से मैसेज पॉप हो रहा था। कंपनी ने अपने ट्विटर पोस्ट में भी बताया कि लगातार लाखों यूजर्स के जुड़ने की वजह से सर्वर में इस तरह की समस्या आ रही है। हमारी टीम इस समस्या के समाधान के लिए लगातार काम कर रही है।

बता दें कि व्हाट्सएप की नई पॉलिसी के आने के बाद से सिग्नल को 17.8 मिलियन से ज्यादा यूजर्स ने डाउनलोड किया है। सिग्नल फाउंडेशन के को-फाउंडर ब्रायन एक्टन ने कहा कि वो अपने प्रोडक्ट को एक्सपेंड कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें   – राजस्थान में नामांकन के साथ निकाय चुनावों की सरगर्मी बढ़ी

लोगों के दूसरे इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में स्वीच होने के बाद से व्हाट्सएप ने अपनी प्राइवसी पॉलिसी को लागू करने की डेडलाइन को 8 फरवरी से बढ़ाकर 15 मई 2021 कर दी है। साथ ही, यूजर्स को आश्वासन दिया है कि उनके प्राइवेट चैट्स सुरक्षित रहेंगे। उनके निजी चैट्स को फ़ेसबुक और उनकी कंपनियों के साथ शेयर नहीं किया जाएगा। व्हाट्सएप ने एक स्टेट्स के जरिए भी यूजर्स को यही बात समझाने की कोशिश की है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।   

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments