Monday, July 22, 2024
Homeमनोरंजनसिग्नल ने अपनाया व्हाट्सएप का कस्टम वॉलपेपर फीचर

सिग्नल ने अपनाया व्हाट्सएप का कस्टम वॉलपेपर फीचर

नेहा राठौर

पूरी दुनिया में व्हाट्सएप की नई प्राइवसी पॉलिसी को लेकर चल रहे विवाद के बाद सिग्नल इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के डाउनलोड्स पिछले कुछ दिनों में काफी बढ़े है। विवाद के बाद लाखों व्हाट्सएप युजर्स ने सिग्नल मैसेजिंग ऐप को अपनाया है। अपने युजर्स के लिए सिग्नल ने व्हाट्सएप के कई फीचर्स जोड़ने शुरू किए है ताकि यूजर्स को इस ऐप को इस्तेमाल करने में अटपटा महसूस न हो या कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े। सिग्नल ने व्हाट्सऐप के कई लोकप्रिय फीचर में से एक कस्टम वॉलपेपर फीचर को अपने ऐप से जोड़ा लिया है। इस फीचर के मदद से यूज़र अपने चैट विंडो में कसटमाइज्ड वॉलपेपर लगा सकेंगे।

इस महीने की शुरूआत में ही सिग्नल ने घोषणा की थी कि जल्द ही इस प्लेटफॉर्म में वॉलपेपर और एनिमेटेड स्टीकर जैसे कुछ नए फीचर जोड़े जाएंगे। इन फीचर्स को सिग्नल के बीटा वर्जन में देखा गया है। इन फीचर को जल्द ही स्टेबल वर्जन में भी रोल आउट किया जाएगा। इन नए फीचर के बारे में Android Police ने बताया है। कोई भी यूजर अपने चैट विंडो में कस्टम वॉलपेपर को जोड़ सकता है।

ये भी पढे़ं सुभाष चंद्र बोस: भारत से जापान तक

फीचर का इस्तेमाल

सिग्नल पर चैट विंडो में इस नए कस्टम वॉलपेपर फीचर को जोड़ने का तरीका

·        सिग्नल बीटा यूज़र ऐप की सेटिंग्स में जाएं। 

·        इसके बाद Appearance पर टैप करें।

·        आपको Chat Wallpaper का विकल्प मिलेगा।

·        इस पर टैप करके आप किसी चैट के लिए कस्टमाइज्ड वॉलपेपर को सेट कर सकते हैं।

अगर आपको किसी अलग या खास चैट के लिए कस्टमाइज्ड वॉलपेपर को लगाना है तो इसके लिए भी विकल्प मौजूद है। बस आपको उनके नाम पर जाना है जिनके चैट पर आपको वॉलपेपर का ऑप्शन पर टैप करना है, उसके बाद आप उसपर अपनी पसंद के वॉलपेपर लगा सकते हैं।

इस ऐप पर कुल मिलाकर 21 चैट वॉलपेपर जोड़े गए हैं, जिनमें 12 सॉलिड कलर और 9 ग्रेडिएंट कलर वाले वॉलपेपर है। यूजर्स अपने फोन की गैलरी या कैमरा इन दोनों में से किसी का भी इस्तेमाल करके खुद से वॉलपेपर बनाकर भी लगा सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार इस फीचर के अलावा सिग्नल ने ऐनिमेटेड स्टीकर्स का फीचर भी जोड़ा है। इस बीटा वर्जन में 24 नए पैक जोड़े गए है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments