Sunday, July 21, 2024
Homeअन्यडॉक्टरों के खिलाफ बयान के बाद रामदेव बाबा ने खटखटाया SC का...

डॉक्टरों के खिलाफ बयान के बाद रामदेव बाबा ने खटखटाया SC का दरवाजा

नेहा राठौर

देशभर में अलग-अलग राज्यों में एलोपैथी और आयुर्वेद की लड़ाई को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ केस दर्ज कराए जा रहे हैं। ऐसे में बाबा रामदेव ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है। जिसमें उन्होंने आईएमए पटना और रायपुर द्वारा दर्ज FIR पर रोक लगाने और उसे दिल्ली स्थानांतरित करने की भी मांग की है।

कुछ दिन पहले ही छत्तीसगढ़ के रायपुर में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की छत्तीसगढ़ यूनिट ने बाबा रामदेव के खिलाफ एक FIR दर्ज कराई गई थी। उन पर यह एफआईआर कोरोना के इलाज में दी जा रही एलोपैथिक दवाओं को लेकर गलत जानकारी फैलाने के आरोप में की गई थी।

ये भी पढ़े   – CBSE ने 12वीं परिणाम के लिए लॉन्च किया रिजल्ट टैबुलेशन पोर्टल

रायपुर के एसएसपी अजय यादव के मुताबिक रामदेव बाबा के खिलाफ सेक्शन 188, 269 और 504 के तहत केस दर्ज किया गया है। उन पर महामारी को लेकर लापरवाही बरतने, अशांति फैलाने के इरादे से अपमान करने जैसे आरोप लगाए गए हैं।

बता दें कि इससे पहले भी आईएमए ने पटना में बाबा रामदेव के खिलाफ एलोपैथी के खिलाफ बोलने और डॉक्टरों का मजाक उड़ाने से संबंधित वीडियो वायरल करने के आरोप में केस दर्ज करवाया था।

मामले में आईएमए के डॉ. सुनील कुमार ने बाबा रामदेव पर आरोप लगाया है कि कोरोना की दुसरी लहर के दौरान बाबा ने आधुनिक चिकित्सा विज्ञान और पद्धति के प्रति आम लोगों के मन में भ्रम पैदा किया है। उसके प्रति लोगों में अविश्वास बढ़ाया, जिससे डॉक्टरों की भावनाएं को बहुत आघात पहुंचा है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments