Monday, April 15, 2024
Homeअन्यराहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा भारत अब लोकत्रंत...

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा भारत अब लोकत्रंत नहीं रह गया है

नेहा राठौर

चुनावों के दौरान पार्टियों के एक-दूसरे पर आरोप-प्रति आरोप लगाने का सिलसिला ज़ोरो पर है। ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी नरेंद्र मोदी सरकार पर अपने ट्वीट के जरिए हमला करने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। गुरुवार को राहुल गांधी ने विदेशी इंस्टीट्यूट की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट किया है कि भारत अब लोकतांत्रिक देश नहीं रह गया है।

बता दें कि राहुल गांधी अपने ट्वीट के साथ कंटेंट से भरा एक फोटो भी शेयर की हैं, जिस पर लिखा हुआ है कि पाकिस्तान की तरह अब भारत भी ऑटोक्रेटिक है। उन्होंने लिखा कि भारत की स्थिति बांग्लादेश से भी ज्यादा खराब है।

यह भी देखें  – करीना ने उबलता लावा पार कर, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया नाम

राहुल गांधी द्वारा दी गई स्वीडन स्थित वी-डेम इंस्टीट्यूट ने अपनी रिपोर्ट यह दावा किया है कि भारत अब इलेक्टोरल डेमोक्रेसी नहीं रहा है, बल्कि देश को इलेक्टोरल ऑटोक्रेसी के रूप में वर्गीकृत किया गया है। दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश भारत इलेक्टोरल ऑटोक्रेसी बन गया है। राहुल इससे पहले भी मोदी सरकार पर कई बार किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर और बढ़ती महंगाई को लेकर निशाना लगा चुके है।

बता दें कि 5 मार्च को राहुल ने महंगाई को लेकर ट्वीट किया था कि महंगाई तीन कारणों से असहनीय है- पहली अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के गिरते दाम, दूसरा केंद्र सरकार के द्वारा टैक्स के नाम पर डकैती और तीसरा इस डकैती से 2-3 उद्योगपतियों का मुनाफ़ा। इसके खिलाफ पूरा देश एकजुट है सरकार को हमारी सुननी ही होगी।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमेंTwitter , Facebook , औरInstagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments