करीना ने उबलता लावा पार कर, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया नाम

नेहा राठौर

माउंट एवरेस्ट को दो बार उत्तरी और दक्षिणी तरफ से जीतने वाली ब्राजील की जानी-मानी वाइल्ड लाइफ एडवेंचरर करीना ओलियानी ने एक बार फिर अपनी बहादुरी का नमूना दिखाया है। इस बार उन्होंने इथोपिया के एक उबलते हुए लावा लेक को रस्सी से पार कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना दर्ज करा लिया है।

बता दें कि करीना ने यह कारनामा इथियोपिया के अफार प्रांत में एर्टा आले नाम के ज्वालामुखी को पार कर किया है। वहां पर लगातार एक उबलता हुआ लावा बहत रहता है, जिससे इस लावे की एक झील बनी हुई है। करीना ने इसी झील के ऊपर और आस-पास जहां दुनिया का सबसे ज्यादा तापमान रहता है। उसे एक रस्सी के जरिए पार किया है।

यह भी देखें  – Youtube की नई पॉलिसी से यूजर्स क्यों हुए नाराज

करीना ने इस तरह पार किया ज्वालामुखी

पहले तो ज्वालामुखी के ऊपर एक खास किस्म की रस्सी लगाई गई, इसके बाद करीना ओलियानी को एक विशेष सूट, हेलमेट, ऑक्सीजन सिलेंडर लगाया गया। इसके बाद ओलियानी ने 329 फीट 11.7 इंच की दूरी पर उबलते लावे को पार किया। जिस वक्त करीना लावा लेक के क्रेटर को पार कर रही थीं, उस वक्त वहां का तापमान 1187 डिग्री सेल्सियस था। उनकी इस बहादुरी के लिए उन्हें उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है।  

बता दें कि करीना के बहादुरी के कई किस्से हैं उन्होंने एनाकोंडा के साथ गोते लगाए हैं। करीना ने विमान की विंग पर खड़ी होकर आसमान में बादलों से बीच उड़ान भरी है, लेकिन इससे पहले कभी किसी भी ज्वालामुखी के ऊपर कोई बहादुरी वाला काम नहीं किया था, इसे भी उन्होंने अब पूरा कर लिया।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमेंTwitter , Facebook , औरInstagram पर भी फॉलो कर सकते है।

Comments are closed.