‘मेरे विजन को AAP ने समझा’ सिद्धू के बयान पर पार्टी घमासान

नेहा राठौर

अगले साल पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू में विवाद चल रहा है। ऐसे में सिद्धू के एक बयान ने पंजाब का सियासी और पारा बढ़ा दिया है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को कहा कि हमारे विपक्षी AAP ने हमेशा पंजाब के लिए मेरे विजन और काम को समझा है, चाहे 2017 की बात हो या आज की जैसा मैं पंजाब मॉडल पेश करता हूं, उससे लोग जानते हैं कि असल में पंजाब के लिए कौन लड़ रहा है।

बता दें कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच पिछले कई दिनों से आगामी विधानसभी चुनाव को लेकर आपसी खींचतान चल रही है। सिद्धू चाहते है कि उन्हें पंजाब सरकार और कांग्रेस पार्टी में एक अहम पद मिले, जबकि कैप्टन अमरिंदर उन्हें न तो पंजाब कांग्रेस का प्रमुख बनने देना चाहते हैं और न ही उन्हें कैबिनेट में शामिल करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ेंजानिए भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा का महत्व

इतना ही नहीं इन दोनों की बीच की लड़ाई इतनी बढ़ गई कि इसकी गुंज दिल्ली तक पहुंच गई थी, एक तरफ कांग्रेस के आलाकमान ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन करके विवाद को सुलझाने की कोशिश की है। लेकिन अभी तक मिली जानकारी से साफ है कि सिद्धू और अमरिंदर दोनों में से कोई भी झुकने को तैयार नहीं है।

जिस व्यक्ति की तस्विर आप देख रहे है उनका नाम – दिनानाथ है और यह 30 जून 2021। यदि किसी को इनके बारे में कोई भी जानकारी प्राप्त हो तो तुरंत उस नम्बर पर संपर्क करें – 8090497853\9532994047

ऐसे में खबर है कि पंजाब में कैप्टन और सिद्धू की इस जंग में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ की कुर्सी पर खतरा मंडरा रहा है। बता दें कि कांग्रेस के आलाकमान पंजाब इकाई में बड़ा फेरबदल करने की फिराक में है, इसका ब्लू प्रिंट भी तैयार कर लिया है, जिसमें कैप्टन की सत्ता बरकरार रहेगी और सिद्धू को वहीं कहीं एडजस्ट किया दिया जाएगा।

इस पर कांग्रेस के महासचिव व पंजाब के प्रभारी हरीश रावत का कहना है कि पार्टी जल्द ही सुनील जाखड़ की जगह किसी और को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त करेगी। साथ ही पंजाब को जल्द ही नया पीसीसी चीफ मिलेगा और इस बार अमरिंदर सिंह की कैबिनेट में नए चेहरे देखने को मिलेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि सीएम स्तर पर कोई बदलाव नहीं होगा।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें  Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।  

Leave A Reply

Your email address will not be published.