Monday, July 22, 2024
Homeअन्यअब तीरथ सिंह रावत संभालेंगे उत्तराखंड की कमान

अब तीरथ सिंह रावत संभालेंगे उत्तराखंड की कमान

नेहा राठौर

उत्तराखंड में सियासी उठापटक के चलते त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद देहरादून में बीजेपी के विधायक मंडल की बैठक में गढ़वाल से भारतीय जनता पार्टी के सांसद तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया है।

आपको बता दें कि बुधवार को देहरादून में भारतीय जनता पार्टी की बैठक हुई, इस बैठक में यह ऐलान किया गया कि बीजेपी में कुछ दिन से चल रही अंदरुनी कलह के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद अब उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को घोषित किया गया है और आज ही के दिन शाम चार बजे तीरथ सिंह के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

यह भी देखेंगूगल ने मनाया वैज्ञानिक उडुपी रामचंद्र राव का 89वां जन्मदिन

जानकारी के लिए बता दें कि तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं। इससे पहले वह बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं, और वर्तमान में बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव है। इतना ही नहीं इसके अलावा वह राज्य स्तर के कई पदों पर रह चुके हैं और कई कमेटियों का भाग भी बन चुके है। आपको बता दें कि बीजेपी की विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री पद के लिए खुद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तीरथ सिंह रावत के नाम का प्रस्ताव सामने रखा था।

गौरतलब है कि बीजेपी के पार्टी विधायकों और मंत्रियों की नाराजगी के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा। उन्होंने मंगलवार को राज्यपाल बेबी रानी मौर्या से मिलकर अपना इस्तीफा दिया। जिसके बाद बुधवार सुबह विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक में केंद्रीय की तरफ से रमन सिंह, दुष्यंत गौतम को बतौर पर्यवेक्षक देहरादून भेजा गया था। उन्हीं की मौजूदगी में विधायक दल के नए नेता का चुनाव किया गया।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमेंTwitter , Facebook , औरInstagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments