उत्तरी दिल्ली महापौर का चांदनी चौक में दौरा, अतिक्रमण हटाने के दिए आदेश और स्वछता में सहयोग की अपील 

–पत्रिका संवाददाता

उत्तरी दिल्ली के महापौर, आदेश गुप्ता ने आज चांदनी चौक क्षेत्र का दौरा कर स्वच्छता मानसून की तैयारियों का निरीक्षण किया। इस दौरान क्षेत्रीय निगम पार्षद, श्री रविन्द्र कुमार; अतिरिक्त आयुक्त, श्री एस. के. भंडारी और क्षेत्रीय उपायुक्त, सुश्री रूचिका कत्याल और निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

निरीक्षण के दौरान, स्थानीय लोगों ने महापौर को अतिक्रमण और जाम की समस्या से अवगत कराया। इस पर महापौर ने संबंधित अधिकारियों को क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। महापौर ने क्षेत्र में स्वच्छता की स्थिति पर असंतोष जाहिर किया और अधिकारियों को साफ-सफाई सुनिश्चित करने को कहा। महापौर ने लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि वे क्षेत्र को साफ-सुथरा रखने में निगम कर्मचारियों का सहयोग करें और गीले और सूखे कूड़े के लिए अलग-अलग कूड़ेदान का प्रयोग करे।

मानसून के मद्देनजर महापौर ने स्थानीय लोगों से अपील कि वे अपने घरों के आसपास पानी ना जमा होने दे ताकि बारिश के मौसम में मच्छरजनित बीमारियों को फैलने से रोका जा सके। महापौर ने कहा कि क्षेत्र में कौशल विकास हेतु केंद्र और अन्य सुविधाओं के लिए बहु उद्देश्यीय परिसर बनाने के संबंध में वह अल्पसंख्यक मंत्रालय से बातचीत करेंगे। महापौर ने कहा कि इस परिसर के निर्माण के लिए पहले खाली भूमि चिन्हित की जाएगी।

इसके बाद महापौर ने स्वतंत्रता सेनानी और होम्योपैथी चिकित्सक स्वर्गीय डॉ. युद्धवीर सिंह की 121वीं जयंती के अवसर पर कश्मीरी गेट स्थित डॉ. युद्धवीर सिंह पार्क में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

Comments are closed.