Monday, April 15, 2024
Homeस्वास्थ्यटूंडला सीएससी में हेल्थ एटीएम का विधायक ने किया उद्घाटन

टूंडला सीएससी में हेल्थ एटीएम का विधायक ने किया उद्घाटन

फिरोजाबाद  । जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टूंडला में मंगलवार को टूंडला नगर विधायक प्रेमपाल धनगर ने हेल्थ एटीएम मशीन का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस मौके पर सीएमओ डॉ नरेंद्र, एसीएमओ डॉ अशोक तथा डॉ कृति शामिल रहे।
इस मौके पर विधायक धर्मपाल धनगर ने कहा कि टूंडला ब्लॉक क्षेत्र में मरीजों की परेशानी को देखते हुए विधायक निधि से इस हेल्थ एटीएम को स्थापित कराया गया है। मरीजों को कई अन्य प्रकार की जांच के लिए पैसे खर्च करके दूरदराज जाना पड़ता था, अब इस हेल्थ एटीएम से मरीजों को जांच कराने में सुविधा होगी।


सीएमओ डॉ नरेंद्र ने कहा कि हेल्थ एटीएम से मरीजों को ऑक्सीजन लेवल, पल्स रेट, कोलेस्ट्रॉल, शुगर, ईसीजी, ब्लड प्रेशर, बॉडी में इंफेक्शन, हीमोग्लोबिन, टाइफाइड तथा एचआईवी सहित 59 प्रकार की जांचे मात्र कुछ ही मिनटों में हो जाएंगी।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ कृति ने बताया कि सीएचसी पर भर्ती मरीजों की संख्या के चलते हेल्थ एटीएम की काफी डिमांड थी जो अब विधायक निधि से स्थापित की गई है। अब मरीजों को कहीं अन्य जाचों के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। मशीन से टेस्ट रिपोर्ट मरीज अपने मोबाइल पर भी ले सकता है।
उन्होंने कहा कि सीएससी टूंडला पर कुछ माह पहले ही अल्ट्रासाउंड की सुविधा भी शुरू की गई है और अब हेल्थ एटीएम से मरीजों को काफी सुविधा हो सकेगी। उन्होंने कहा कि इस मशीन पर ट्रेंड लैब टेक्नीशियन की तैनाती की जाएगी। इस मौके पर बीपीएम अर्जुन, डॉ नेहा, डॉ संजीव, डॉ शिप्रा के अलावा सीएससी का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments