Friday, April 19, 2024
Homeअन्यएक बार फिर बढ़ा लॉकडाउन

एक बार फिर बढ़ा लॉकडाउन

संवाददातानई दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है। पहले यह लॉकडाउन 23 मई की सुबह 5 बजे तक लगाया गया था लेकिन दिल्ली के लोगों की सुरक्षा को देखते हुए अब यह लॉकडाउन 31 मई सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में लगे लॉकडाउन का काफी अच्छा परिणाम देखने को मिल रहा है और हमें इस बात की खुशी है कि लोगों ने ऐसे मुश्किल समय में हमारा साथ दिया है।

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में संक्रमण की मात्रा 2.5%  के भी नीचे चली गई है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1,600 केस आए हैं। केजरीवाल ने कहा कि हमें इस बात का दुख है कि कोरोना की दुसरी लहर में कई लोगों की जान जा चुकि है और कई परिवार ऐसे भी थे जिनमें कमाने वाला केवल एक ही सदस्य था। बिते समय में दिल्ली वालों को ऑक्सिज़न की कमी के कारण काफी परेशानी भी झेलनी पड़ी थी जिसके कारण हस्पतालों में भी कई लोगों की मौत हो गई थी लेकिन दिल्ली के लोगों ने सरकार के साथ मिलकर हौसला बनाए रखा और ऑक्सिज़न की कमी को पुरा करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि यह दुसरे देशों के लिए एक उदाहारण से कम नही है कि कैसै दिल्ली वालों ने इतने कम समय में कोरोना के बढ़ते केस को कम कर दिया है। हम इन सब के लिए दिल्ली वालों के शुक्रगुज़ार है।

यह भी पढें  – Black Fungus के मुकाबले White Fungus है और भी जानलेवा

लेकिन अभी भी कुछ सावधानियॉ बरतने की जरुरत है जिसके लिए दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है। साथ ही केजरीवाल ने बताया कि जहॉ दिल्ली में कोरोना वैक्सिन की भारी कमी हो रही है तो ऐसे में हमारी यह पुरी कोशिश रहेगी कि जल्द से जल्द वैक्सिन की कमी को पुरा किया जा सके ताकि लोगों को प्रयाप्त मात्रा में वैक्सिन मिल सके। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली में तीसरी लहर आती है तो उसके लिए भी हम तैयार है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।                      

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments