महिला एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट में भारत की वापसी।

-ऋषभ दुआ

महिला एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट में भारत ने बेहतरीन वापसी की हैं। बता दें कि पिछले मैच में बांग्लादेश से हार के बाद भारत के फाइनल्स में पहुंचने कि उम्मीदें कम नज़र आ रही थी, पर श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन जीत दर्ज कर, एक बार फिर भारत ने अपने फाइनल्स में पहुंचने कि उम्मीदों को बरकरार रखा हैं।
टॉस के दौरान श्रीलंका की कप्तान शशिकला सिरिवर्धने ने जीतकर पहली बैटिंग करने का फैसला किया। जिसके परिणामस्वरुप पूरी टीम को हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका की बैटिंग के दौरान सिनी परेरा ने 43 गेंद में 4 चौकों की मदद से 46 रन बनाए, सलामी बल्लेबाज यशोदा मेंडिस ने भी 39 गेंद में 27 रन की पारी खेली। इन दोनों के आलावा किसी ने भी ख़ास प्रदर्शन नहीं किया। श्रीलंका टीम 7 विकेट पर 107 रन ही बना सकी। गेंदबाज़ी के समय बायें हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट ने 20 रन देकर दो विकेट चटकाए, इसके अलावा झूलन गोस्वामी, अनुजा पाटिल और पूनम यादव ने भी 20,19 व 23 रन देकर एक-एक विकेट चटकायी। एकता बिष्ट ने दो बल्लेबाजों को रन आउट भी किया। फिर भी श्रीलंका को जीत दिलाने में नाकाम रहीं।
भारत ने 7 गेंद शेष रहते हुए ही तीन विकेट पर 110 रन बनाकर जीत दर्ज की। सलामी बल्लेबाज मिताली राज (23) और स्मृति मंधाना (12) ने बल्लेबाज़ी में सही तरीकें से शुरूआत की। हालांकि ये दोनों ज़्यादा देर तक टिकी नहीं रह सकी और 11.2 ओवर में 55 बनाके पवेलियन रवाना हो गई। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 25 गेंद में दो चौकों की मदद से 24 रन बनाकर 70 के स्कोर पर पविलियन लोटी लौटी। वेदा कृष्णमूर्ति (29) और अनुजा पाटिल (19) ने इसके बाद 32 गेंद में 40 रन की अटूट साझेदारी करके भारत को जीत तक पहुंचाया।
अभी भी भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए अपने अगले मैच में पकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी।

Comments are closed.