Sunday, July 21, 2024
HomeविदेशImran Khan Arrested : पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान इस्लामाबाद हाई...

Imran Khan Arrested : पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर से गिरफ्तार, सेना पर मारपीट का आरोप

Imran Khan Arrested: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर से पाकिस्तानी रेंजर्स ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. इमरान खान की पार्टी पीटीआई की नेता मुसर्रत चीमा ने ट्ववीट कर दावा किया कि वे लोग इमरान खान को टॉर्चर कर रहे हैं. वे इमरान खान को पीट रहे हैं. पीटीआई ने जो वीडियो ट्वीट किया है उसमें इमरान खान के वकील जख्मी दिख रहे हैं.

 

इमरान खान को अल कादिर ट्रस्ट के केस में गिरफ्तार किया गया है. इस्लामाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने इमरान खान की गिरफ्तारी पर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि कोर्ट के नियमों का उल्लंघन हुआ है. कोर्ट में पेश होने से ठीक पहले इमरान खान को गिरफ्तार किया गया. चीफ जस्टिस ने 15 मिनट में IG इस्लामाबाद, गृह सचिव को तलब किया है. अगर 15 मिनट में IG इस्लामाबाद, गृह सचिव नहीं आये तो मुख्यमंत्री को आना पड़ेगा.

इस्लामाबाद में धारा 144

इस्लामाबाद पुलिस ने कहा कि राजधानी शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है. पुलिस ने कहा कि किसी को भी प्रताड़ित नहीं किया गया है.

इमरान के वकील के वकील को लगी चोट

पीटीआई के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने भी इमरान के वकील का वीडियो साझा करते हुए कहा कि वह आईएचसी के बाहर बुरी तरह से घायल हैं. इमरान खान के वकील के साथ भी मारपीट की गई है. इमरान खान के वकील का न बह रहा है. इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के बाहर भारी संख्या में भीड़ मौजूद है.

इससे पहले इमरान खान ने पहले भी कोर्ट के सामने ये बात रखी थी कि उनके जान को खतरा है. वो इसे पहले जब भी कोर्ट आ रह थे तो वो कड़ी सुरक्षा के बीच एंट्री लेते थे. इमरान को गिरफ्तार करने के लिए लाहौर के जमान पार्क में उनके आवास पर पुलिस की छापेमारी सहित कई असफल प्रयासों के बाद पूर्व प्रधानमंत्री को गिरफ्तार किया गया है.

पीटीआई के नेता फवाद हुसैन ने किया ट्वीट

पीटीआई के नेता फवाद हुसैन ने इमरान खान के गिरफ्तारी के बाद ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि पूर्व पीएम इमरान खान को कोर्ट परिसर से अगवा कर लिया गया है. इसके बाद सैकड़ों वकीलों और आम लोगों को प्रताड़ित किया गया है. इमरान खान को अज्ञात लोगों ने किसी अंजान जगह लेकर गए है. इमरान खान के गिरफ्तारी के बाद इस्लामाबाद हाई कोर्ट के जज ने आंतरिक सचिव और आईजी को आदेश दिया है पुलिस को 15 मिनट के भीतर अदालत में पेश होना होगा. इस्लामाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने इमरान खान की गिरफ्तारी पर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि कोर्ट के नियमों का उल्लंघन हुआ है. कोर्ट में पेश होने से ठीक पहले इमरान खान को गिरफ्तार किया गया.

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments