Friday, April 19, 2024
Homeअपनी पत्रिका संग्रहपंजाब के चार जिलों में हाई अलर्ट , अमृतपाल के पंजाब में...

पंजाब के चार जिलों में हाई अलर्ट , अमृतपाल के पंजाब में छिपे होने की आशंका 

18 मार्च से फरार अमृतपाल को लेकर पंजाब पुलिस की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। पंजाब पुलिस को अंदेशा है कि अमृतपाल पंजाब में ही छिपा है। इसके लिए होशियारपुर, जालंधर, नवांशहर और कपूरथला को हाई अलर्ट पर रखा गया है और यहां पंजाब पुलिस व्यापक तलाशी अभियान चला रही है। वहीं एक सीसीटीव भी वायरल है जिसमें अमृतपाल सिंह के होने का दावा किया जा रहा है और वह वीडिया दिल्ली का बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस हर एंगल से सर्च कर रही है।
नई दिल्ली, 30 मार्च। पुलिस द्वारा ड्रोन से खेतों और घरों पर सर्च किया जा रहा है। पुलिस को आशंका है कि अमृतपाल अभी भी बहुत दूर नहीं निकला है और आसपास के ही गांव या खेत में छुपा हो सकता है। वहीं, अमृतपाल मामले में अकाल तख्त द्वारा दिए गए २४ घंटे के अल्टीमेटम के बाद पंजाब पुलिस ने कहा है कि ऑपरेशन अमृतपाल के दौरान हिरासत में लिए गए या गिरफ्तार किए गए ३६० युवाओं में ३४८ को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। अकाल तख्त को दिए जवाब में पुलिस ने बताया कि सिर्फ १२ ऐसे लोग हैं, जिनपर गंभीर मामले हैं और सख्त धाराओं में केस दर्ज किए गए हैं। पंजाब पुलिस के अनुसार अमृतपाल जानबूझकर सिख युवाओं की तथाकथित गिरफ्तारी और धार्मिक मुद्दों को सामने रखकर माहौल बिगाड़ने के प्रयास में है।
आपको बता दें कि अमृतपाल ने पुलिस के सामने तीन शर्तें रखी है, जिसके बारे में विशेषज्ञों का कहना है कि वह हीरो बनने की कोशिश में है। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल का एक धमकी भरा वीडियो भी सामने आया, जिसके बाद उसके पुलिस से रिटायर्ड चाचा सुखचैन सिंह ने भी उसे सरेंडर करने की सलाह दी। अमृतपाल के चाचा ने कहा कि उसे जितनी जल्दी हो सरेंडर कर देना चाहिए और अगर उसने कुछ गलत नहीं किया है तो कानूनी लड़ाई लड़नी चाहिए।
वही वीडियो सामने आने के बाद खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं। तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बारीकी से निगाह रखी जा रही है। ब्रिटेन स्थित एक यूट्यूब चैनल को प्रतिबंधित कर दिया गया है तथा अन्य आईपी एड्रेस पर भी निगाह रखी जा रही है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments