Friday, April 19, 2024
Homeराजनीतिगोमूत्र छिड़कने से नहीं मिली आजादी, बीजेपी पर हमलावर होकर बोले उद्धव...

गोमूत्र छिड़कने से नहीं मिली आजादी, बीजेपी पर हमलावर होकर बोले उद्धव – आजादी के लिए स्वतंत्रता सेनानियों ने न्योछावर किए थे अपने प्राण

मुंबई 

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने रविवार को रत्नागिरी में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होने भाजपा और एकनाथ शिंदे पर तीखे हमले किए। उद्धव ठाकरे ने देश को मिली आजादी को लेकर कहा ‘क्या गोमूत्र छिड़कने से हमारे देश को आजादी मिली थी? क्या ऐसा हुआ कि गोमूत्र छिड़का गया और हमें आजादी मिली? ऐसा नहीं था, स्वतंत्रता सेनानियों ने बलिदान दिया तब हमें आजादी मिली।’ इस दौरान उन्होने विपक्षी पार्टियों द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को लिखे एक पत्र का भी जिक्र किया।

“हमने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा है”

उद्धव ठाकरे ने इस दौरान कहा कि हमने पीएम को एक पत्र लिखा था, हो सकता है उन्होंने इसे कचरा बॉक्स में फेंक दिया हो लेकिन याद रखें, लोगों ने पढ़ा है कि हमने पत्र में क्या लिखा है। हमने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के बारे में उल्लेख किया है। उन्होने कहा कि आज की स्थिति यह है कि भाजपा के पास सबसे अधिक भ्रष्ट लोग हैं। सीबीआई से डरा धमका कर वह ऐसे लोगों को अपनी ओर कर लेते हैं जो करप्ट होते हैं। एक समय था जब भाजपा के पास वास्तव में वास्तविक हिंदू थे लेकिन अब हालत बदल गए हैं।

शिवसेना पार्टी के नाम और प्रतीक को खोने के बाद से अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि मैं चुनाव आयोग के फैसले को स्वीकार नहीं करता। वह हमारी पार्टी का नाम हमसे ले सकते हैं लेकिन पार्टी नहीं ले सकते। उन्होंने कहा इलेक्शन कमिशन केंद्र का गुलाम है। हमारे साथ एक धोखा हुआ है।

इस दौरान शिंदे सरकार पर प्रहार करते हुए उन्होने कहा कि उद्योग महाराष्ट्र से बाहर ले जाए जा रहे हैं। पहले गुजरात में चुनाव थे उद्योग वहां ले जाए गए। अब कर्नाटक में चुनाव हैं तो वहां ले जाए जा रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments