Friday, April 19, 2024
Homeअन्यकोरोना का नया स्ट्रेन अपने साथ लाया सात नए लक्षण

कोरोना का नया स्ट्रेन अपने साथ लाया सात नए लक्षण

नेहा राठौर

नई दिल्ली

देश में करोना की तीसरी लहर के आने से दहशत का माहौल बन गया है। कोरोना की तीसरी लहर से भारत के पांच राज्यों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। इन पांच राज्यों में कोरोना संक्रमितों में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया है। नए स्ट्रेन के सात नए लक्षणों के बारे में भी पता लगाया गया है। जो कुछ इस प्रकार है- शरीर में दर्द एवं पीड़ा, आंख आना, त्वचा पर रैशेज, गले में खराश, सिरदर्द, डायरिया और हाथ या पैर की उंगलियों का रंग बिगड़ना। इससे पहले इनके अलावा बुखार, सूखी खांसी और थकावत को कोरोना के साधारण लक्षण बताया गया था।  

अब तक कोरोना का नया स्ट्रेन भारत के पांच राज्यों में पाया गया है। इन पांच राज्यों में महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश शामिल है। इन पांचों राज्यों में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित की संख्या महाराष्ट्र में पाई गई है। हाल ही में एक छात्रावास में 239 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद महाराष्ट्र में कोरोना के नियमों के पालन को और भी सख्त कर दिया गया है। तमिलनाडु में भी सीमा पर निगरानी की जा रही है।

यह भी पढे़ृ   – सोशल मीडिया और ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए बनने जा रहा है कानून

लोगों को सताया लॉकडाउन का डर

बढ़ती कोरोना महामारी के बीच लोगों का डर बढ़ता जा रहा है कि कहीं फिर से लॉकडाउन न लगा दिया जाए। लोगों को बीमारी से ज्यादा काम बंद हो जाने की परेशानी है। लोगों का कहना है कि पिछले लॉकडाउन में पैदा हुई आर्थिक समस्या के बाद अब दुबारा इस परेशानी से गुजरने की क्षमता नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments