Friday, April 19, 2024
Homeस्वास्थ्यदेश में फिर से पैर पसार रहा है कोरोना, XBB.1.16 वेरिएंट के...

देश में फिर से पैर पसार रहा है कोरोना, XBB.1.16 वेरिएंट के 610 मामले आए सामने : INSACOG

  नई दिल्ली । भारत में क्या एक बार फिर कोरोना वायरस अपना पैर पसार रहा है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है। INSACOG के आंकड़ों के अनुसार, देश भर में कोविड के XBB.1.16 वैरिएंट के कुल 610 मामले पाए गए हैं। माना जा रहा है कि यह मामले हाल ही में कोरोनो वायरस के बढ़ते संकट के पीछे का कारण हो सकते हैं।

 

नमूने 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पाए गए हैं। INSACOG के आंकड़ों के मुताबिक, इस वेरिएंट के कारण सबसे ज्यादा कोविड-19 मामले महाराष्ट्र और गुजरात में पाए गए हैं। बता दें कि दोनों राज्यों में 164 मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद तेलंगाना में 93 और कर्नाटक में 86 मामले रिपोर्ट हुए हैं।

XBB 1.16 वेरिएंट

XBB 1.16 वैरिएंट पहली बार जनवरी में पाया गया था, जब दो नमूनों का परीक्षण सकारात्मक आया था। हाल ही में भारत में COVID-19 मामलों में तेजी देख रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में 1,805 नए कोरोनो वायरस मामले दर्ज किए गए, जबकि सक्रिय मामलों का 134 दिनों के बाद 10 हजार का आंकड़ा पार हो गया है। लगातार छठे दिन कोरोना के एक हजार से अधिक मामले सामने आए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments