Wednesday, April 17, 2024
HomeराजनीतिBJP: एक लाख गांवों के एक करोड़ घरों में संपर्क करेगा भाजपा...

BJP: एक लाख गांवों के एक करोड़ घरों में संपर्क करेगा भाजपा ओबीसी मोर्चा, जेपी नड्डा करेंगे अभियान का शुभारंभ

 

 नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म होने के बाद से भाजपा उनकी टिप्पणी को पूरे पिछड़ा वर्ग के अपमान से जोड़कर नया मैदान सजाने में जुट गई है। इसे बड़ा चुनावी मुद्दा बनाने की तैयारी में नजर आ रही भाजपा के पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने देशव्यापी अभियान की रूपरेखा बना ली है।

ओबीसी के प्रति कांग्रेस की दुर्भावना और मोदी सरकार द्वारा नौ वर्षों में किए गए ऐतिहासिक निर्णयों पर संवाद के लिए ‘गांव-गांव चलो, घर-घर चलो’ अभियान का शुभारंभ पार्टी के स्थापना दिवस पर छह अप्रैल को हरियाणा के मानेसर से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे।

‘गांव-गांव चलो, घर-घर चलो’ अभियान

मोर्चा ने एक लाख गांवों के एक करोड़ घरों में संपर्क और संवाद का संकल्प लिया है। भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य डा. के. लक्ष्मण ने मंगलवार को पार्टी के केंद्रीय मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि ‘गांव-गांव चलो, घर-घर चलो’ अभियान पार्टी के स्थापना दिवस से अंबेडकर जयंती, 14 अप्रैल तक चलेगा। बीच में 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती पड़ेगी।

मोर्चा के कार्यकर्ता तीनों दिवसों पर गांवों में कार्यक्रम करेंगे। अभियान के तहत खास तौर पर ओबीसी वर्ग को बताया जाएगा कि बीते नौ वर्ष में पीएम मोदी के कार्यकाल में इस समाज को कितना मान-सम्मान मिला है, ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई हैं।

मसलन, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देना, पहली बार इस वर्ग के 27 सांसदों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल करना, नवोदय, सैनिक स्कूल, केंद्रीय विद्यालय आदि में समाज के छात्रों को 27 प्रतिशत आरक्षण देना आदि शामिल है।

कांग्रेस ने पिछड़े समाज का नहीं, बल्कि अपने परिवार का हित किया

लक्ष्मण ने कहा कि इन सभी उपलब्धियों की चर्चा के साथ गांवों में यह भी तुलना करेंगे कि नौ साल में मोदी जी ने जो किया, वह साठ साल में कांग्रेस सरकार ने क्यों नहीं किया? कांग्रेस क्यों ओबीसी की विरोधी थी। इसी तरह क्षेत्रीय दलों ने पिछड़े समाज का नहीं, बल्कि अपने परिवार का ही हित किया।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का बयान पिछड़े समाज के खिलाफ था। कांग्रेस नेता व गांधी-नेहरू परिवार को इसकी आदत पड़ी है, इसलिए चौपाल लगाकर जनता से संवाद में मांग की जाएगी कि राहुल और कांग्रेस नेता इसके लिए माफी मांगें।

ओबीसी सांसदों ने निकाला मार्च

पिछड़ा वर्ग के अपमान पर सिर्फ भाजपा संगठन ही नहीं, बल्कि इस वर्ग से आने वाले भाजपा के सभी सांसद मैदान में उतर आए हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को पार्टी के ओबीसी सांसदों ने गांधी प्रतिमा से लेकर विजय चौक तक पैदल मार्च निकाला और ओबीसी समाज के प्रति की गई टिप्पणी के लिए राहुल गांधी की आलोचना भी की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments