Sunday, July 21, 2024
HomeराजनीतिAssembly Elections Results : विपक्ष पर बरसे प्रधानमंत्री, बोले- वो कहते हैं...

Assembly Elections Results : विपक्ष पर बरसे प्रधानमंत्री, बोले- वो कहते हैं मर जा मोदी, देश कहता है मत जा मोदी

Assembly Elections Results 2023: पूर्वोत्तर (मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड) में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली भाजपा मुख्यालय से देश भर के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि मौजूद सभी लोग अपना मोबाइल निकालकर फ्लैश लाइट जलाएं। यह तीनों राज्यों की जनता का सम्मान है। मोदी ने कहा कि बीते सालों में भाजपा मुख्यालय अनेक अवसरों का साक्षी बना है। मैं त्रिपुरा, मेघायल और नागालैंड की जनता का सिर झुकाकर अभिनंदन करता हूं। इस दौरान विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि मर जा मोदी, लेकिन देश कहता है मत जा मोदी।

 

‘हमारे विजय अभियान का लक्ष्य ‘त्रिवेणी’ में छिपा’

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट अब न दिल से दूर है और न दिल्ली से दूर है। बीजेपी ने राजनीति की दिशा बदल दी। पीएम ने कहा, ऐसे विशेष शुभचिंतक भी हैं, जिन्हें यह सोच-सोच कर सिर में दर्द भी होता है कि बीजेपी की जीत का राज क्या है, लेकिन मैं ऐसे हर शुभचिंतक को बीजेपी की सफलता का रहस्य बताना चाहता हूं। प्रधानमंत्री ने कहा, बीजेपी के विजय अभियान का रहस्य ‘त्रिवेणी’ में छिपा है। इसकी पहली शक्ति है- बीजेपी सरकारों के कार्य, दूसरी शक्ति है- बीजेपी सरकारों की कार्य संस्कृति, तीसरी शक्ति है- बीजेपी कार्यकर्ताओं का सेवाभाव।मैं उनको नमन करता हूं। उनका सेवा भाव अतुल्य हैं। हमने देश को राजनीति की नई संस्कृति दी है। हमारे काम के तौर तरीकों में कोई भेदवाभ नहीं होता। हम सबके साथ काम करते हैं। भाजपा का विकास मॉडल देशहित को प्रथम रखता है।

‘मोदी की कब्र खोदने की इच्छा रखते हैं, तब कमल खिलता है’

 

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी पार्टी ने बड़ी से बड़ी कठिनाइयों को देखा है। पहले कठिन लक्ष्यों में हाथ नहीं लगाया जाता था। आज भारत की विकास की रफ्तार की दुनिया में चर्चा हो रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज नागालैंड में पहली बार कोई महिला चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंची है। नॉर्थ ईस्ट की बहनों को केंद्र सरकार की चलाई गई योजनाओं का लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि ऐसे वक्त जब कुछ लोग मोदी की कब्र खोदने की इच्छा करते हैं, तब कमल खिलता ही जा रहा है। कुछ लोग कट्टर की पहचान में लगे हुए हैं, यह बेईमानी से कट्टर में लगे है, यह लोग कहते हैं ‘मर जा मोदी’, लेकिन देश कहता है ‘मत जा मोदी’।

यूपी-बिहार से है माणिक साहा का कनेक्शन, 10 महीने पहले संभाली CM की कुर्सी और कर दिया कमाल
प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले त्रिपुरा में ये हाल था कि एक पार्टी के अलावा दूसरी पार्टी का एक झंडा तक नहीं लगाया जा सकता था। अगर किसी ने लगाने की कोशिश की तो उसे लहूलुहान कर दिया जाता था। इस बार इन चुनावों में हमने कितना बड़ा परिवर्तन देखा है। अब हम नई दिशा पर चल पड़ा हुआ पूर्वोत्तर देख रहे हैं। मोदी ने कहा कि मुझे इस बात का संतोष है कि प्रधानमंत्री के कार्यकाल में बार-बार नॉर्थ-ईस्ट जाकर मैंने दिलों को जीता है और यही मेरे लिए सबसे बड़ी जीत है। मुझे यह संतोष भी है कि पूर्वोत्तर के लोगों को यह अहसास हो रहा है कि अब उनकी उपेक्षा नहीं होती।

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने नॉर्थ ईस्ट को आगे बढ़ाया है। सभी कार्यकर्ताओं की ओर से पीएम का अभिनंदन करते हैं। हम पीएम मोदी के नेतृत्व में नॉर्थ ईस्ट को विकास की मुख्यधारा में लेकर आए। पीएम के नेतृत्व में नागालैंड और मेघालय में आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी 50 से ज्यादा बार नॉर्थ ईस्ट गए। हम दूर की सोच और संकल्प लेकर आगे बढ़े हैं। लुक-ईस्ट के जरिए पूर्वोत्तर को आगे बढ़ाया।

नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी ने नॉर्थ ईस्ट की तस्वीर और तकदीर बदल दी।आज नॉर्थ ईस्ट शांति के लिए जाना जाता है। कांग्रेस ने नॉर्थ ईस्ट को एटीएम समझ रखा था। नॉर्थ ईस्ट के लिए पीएम मोदी ने ‘HIRA’ मंत्र दिया। विकास की नई योजनाएं बनाईं। नड्डा ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि रस्सी जल गई,लेकिए ऐंठन अभी नहीं गई। उन्होंने कहा कि जनता हर जगह कमल ही कमल खिला रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments