फिर दिल्ली में हैवानियत शिकार हुई एक और मासूम

प्रीति भंडारी
        दिल्ली : दिल्ली के कालकाजी  इलाके से एक छात्रा के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है।  कहा जा रहा है की पीडि़ता कालका जी के गर्ल्‍स हायर सेकेंड्री स्कूल में 10वीं की छात्रा है, और संगम  विहार इलाके  में अपने  परिवार के साथ रहती है।
        पिछले करीब 1 महीने से दो लड़के उसे छेड़  रहे थे जिसके चेलते पीड़िता ने स्कूल जाना तक छोड़ दिया था। स्कूल प्रिंसिपल ने बहुत दिनों से छात्रा के  स्कूल न आने की वजह से घरवालों को फ़ोन कर स्कूल से नाम काटे जाने की बात घरवालों को  बताई तो घरवालों ने लड़कों द्वारा छेड़े जाने की खबर  प्रिंसिपल को बतादी।  जिसके बाद प्रिंसिपल ने  आस्वाशन देते हुए कहा  यह स्कूल की जिम्म्मेदारी  है।  प्रिंसिपल द्वारा आस्वाशन दिए जाने के बाद घर वाले छात्रा को स्कूल भेजने के लिए तयार हो गए।
        बुधवार के दिन छुट्टी के समय जब पीड़ीता घर के लिए निकली तो पहले से गेट पर मौजूद मनचलों ने उसे घेर लिया।   विरोध जताने पर  एक मनचले ने जेब से तेजाब की बोतल निकालकर उसके मुंह में उड़ेल दी।
          जिसके बाद पीड़िता वही पर बेहोस हो गयी, सुचना मिलते ही परिवारवाले स्कूल पहुचे जहां वह बेहोस हालत में  मिली , और तुरन्त उसे नजदीकी क्लिनिक में ले गए जहां से छात्रा की ख़राब हालात को देखते हुए सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया,
        अस्पताल वालों का कहना है की पीडि़ता की स्थिति नाजुक बनी हुई है।  तेजाब के जाने से उसके गले की नली पूरी तरह से जाम हो गई है। तेजाब से उसके अंदरूनी अंगों को कितना नुकसान पहुंचा है इसकी जांच की जा रही है।

Comments are closed.