Monday, April 29, 2024
Homeअपनी पत्रिका संग्रहअमृतसर में गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के बाहर लिखे खालिस्तानी नारे, मचा हड़कंप 

अमृतसर में गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के बाहर लिखे खालिस्तानी नारे, मचा हड़कंप 

अमृतसर, 9 मार्च। पंजाब में आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे से ठीक पहले खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखे जाने की घटना से  हड़कंप मच गया। राष्ट्रपति आज 4 घंटे के अमृतसर दौरे पर हैं। उनके आगमन से पहले यह नारे अमृतसर में गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के बाहर लिखे हुए मिले। हालांकि यह नारे बैनर पर लगाए गए थे, जिसे बाद में उतार दिया गया। नारे लिखवाने की जिम्मेदारी प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस ने ली है। अमेरिका में बैठे इस संगठन के प्रमुख गुरपतवंत पन्नू ने इससे जुड़ा वीडियो जारी किया।

वीडियो में आतंकी पन्नू ने कहा है कि बैनर पर लिखे गए खालिस्तान समर्थक नारे गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के बाहर लगाए गए। वहीं दूसरी तरफ इन बैनरों पर जी-20 का खालिस्तान में वेलकम लिखा गया है। साथ ही आतंकी पन्नू द्वारा 15 से 17 मार्च तक अमृतसर-बठिंडा रेलवे मार्ग बाधित करने की भी धमकी दी गई है।

गौरतलब है कि अतिसंवेदनशील क्षेत्र होने के बावजूद यहां पर खालिस्तान के नारे लिखा बैनर लगाने से पहले से ही सवालिया निशानों के घेरे में आ चुकी पंजाब सरकार की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं। आपको बता दें कि यहां पर जी-20 की बैठक भी होनी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments