Monday, April 29, 2024
Homeदेशवीकेंड कर्फ्यू में दिल्ली मेट्रो सेवा रहेगीं चालू

वीकेंड कर्फ्यू में दिल्ली मेट्रो सेवा रहेगीं चालू

नेहा राठौर

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार ने नाईट कर्फ्यू के बाद गुरुवार को वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया है। वहीं इस ऐलान के बाद दिल्ली मेट्रो ने भी अपनी फ्रीक्वेंसी में कुछ बदालाव किए हैं।

कर्फ्यू के ऐलान के बाद दिल्ली मेंट्रो ने कहा कि सरकार द्वारा लगाए गए कर्फ्यू को देखते हुए 17 और 18 अप्रैल को मेट्रो सेवाएं सभी लाइन पर 15 मिनट के अंतराल के बाद उपलब्ध होंगी। वहीं, ऐसे में ब्लू लाइन यानी नोएडा-वैशाली और ग्रीन लाइन यानी इंद्रलोक-कीर्ति नगर रूट पर यात्रियों को कम से कम 30 मिनट तक इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि मेट्रो चालू रहेंगी।

यह भी देखें – गृह मंत्रालय ने दिया अधिकारियों को वर्क फ्रॉम होम का आदेश

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते संकट के चलते काफी पाबंदियां लगाई जा रही हैं। नाइट कर्फ्यू के बाद शुक्रवार से वीकेंड कर्फ्यू की शुरुआत हो रही है। वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार को रात दस बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा। इसमें कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं। इसके साथ दिल्ली में लाल किला समेत अन्य पर्यटन स्थलों को भी बंद रहेंगे।

राजधानी में कोरोना महामारी के बीच अब उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कोरोना का नोडल मिनिस्टर बनाया है। इस महामारी के दौरन सिसोदिया अलग-अलग मंत्रालयों में समन्वय बैठाने का काम करेंगे, ताकि इस पर तत्काल प्रभाव से सही एक्शन लिया जा सके।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।                      

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments