Friday, April 19, 2024
Homeअन्यWeather Update: देश के ज्यादातर हिस्सों में लू से राहत, दिल्ली-NCR में...

Weather Update: देश के ज्यादातर हिस्सों में लू से राहत, दिल्ली-NCR में भी बदलेगा मौसम, 5 दिन तक बारिश के आसार

नई दिल्ली । मौसमी उतार चढ़ाव के बीच एक बार फिर दिल्ली का मौसम बदलने वाला है। बृहस्पतिवार से अगले पांच दिन तक न केवल बादल छाए रहेंगे बल्कि हल्की वर्षा का दौर भी चलेगा। इससे मई की शुरुआत में भी भीषण गर्मी से निजात बनी रहेगी। तापमान भी सामान्य से कम ही रहेगा। देश के ज्यादातर हिस्सों में अप्रैल के अंत तक लोगों को लू से राहत मिलेगी।

अप्रैल के अंत तक नहीं चलेगी लू

 

27 तक मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना और मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के दक्षिणी जिलों में गरज या ओलावृष्टि की संभावना है। तमिलनाडु और केरल में अगले तीन चार दिन के लिए गरज या वर्षा जारी रहने के आसार हैं। अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय में 28 को, केरल और तेलंगाना में 27 को अच्छी बरसात की संभावना है।

दिल्ली का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 37 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। बृहस्पतिवार और शुक्रवार को यह 36 डिग्री के आसपास जबकि 30 अप्रैल को 32 डिग्री के आसपास रहेगा। बृहस्पतिवार व शुक्रवार को

कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। शनिवार एवं रविवार को तेज हवा चलने के साथ कुछ इलाकों में बरसात होने की संभावना है। एक मई को भी बादल छाए रहेंगे और कुछ क्षेत्रों में बूंदाबांदी हो सकती है।

दिल्ली में कितना रहा तापमान

इस बीच मंगलवार को सोमवार के मुकाबले अधिकतम तापमान में मामूली बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। सोमवार को जहां अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री था वहीं मंगलवार को यह 34.9 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से तीन डिग्री कम है।

इसी तरह सोमवार को जहां न्यूनतम तापमान 19 डिग्री था तो वहीं मंगलवार को यह 20.4 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से दो डिग्री कम है। दिल्ली में सुबह एवं शाम के समय मौसम बेहद सुहाना रहा। दिन में धूप निकली, लेकिन इसका मौसम पर कोई खास असर नहीं दिखा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments