Sunday, June 23, 2024
Homeअन्यWeather Update : दिल्ली-NCR में 3 दिन तक जारी रहेगा बारिश का...

Weather Update : दिल्ली-NCR में 3 दिन तक जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, देश के कई हिस्सों में ओलावृष्टि का अलर्ट

Weather Update : दिल्ली-NCR में 3 दिन तक जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, देश के कई हिस्सों में ओलावृष्टि का अलर्ट
नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार शाम से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। शनिवार को बूंदाबांदी के बाद रविवार को तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई थी। यह सिलसिला सोमवार को भी जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिन तक बारिश के आसार हैं। बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट आई है। इससे फिजा में ठंडक घुल गई है।

रविवार को पूरे दिन दिल्ली सहित गाजियाबाद, गुरुग्राम, नोएडा और फरीदाबाद में बादल छाए रहे। शाम होते ही हवा के साथ बारिश होने लगी। कई इलाकों में तो झमाझम बारिश हुई।

 

 इतना रह सकता है तापमान

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि दिल्ली सहित आसपास के शहरों में बदल छाए रहेंगे। साथ ही बिजली भी कड़केगी और बारिश भी हो सकती है। 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चलेगी। अधिकतम तापमान 28 डिग्री तो न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

इन हिस्सों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों (सोमवार, मंगलवार और बुधवार) के दौरान देश के कई हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि के बारे में अलर्ट जारी किया है। एक ट्वीट में कहा, “उत्तर-पश्चिम भारत, मध्य भारत, दक्षिण भारत, पूर्व-भारत और उत्तर-पूर्व भारत के अलग-अलग क्षेत्रों में भारी बरसात की संभावना है।

उत्तर-पश्चिम भारत, मध्य, पूर्वी भारत के अलग-अलग क्षेत्रों में ओलावृष्टि की बहुत संभावना है।” मौसम विभाग ने शिमला और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में सोमवार व मंगलवार के बाद बारिश की गतिविधियों में वृद्धि के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया।

रविवार को दिल्ली में सामान्य से 10 डिग्री नीचे रहा पारा

रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री कम 28.7 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 22.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 56 से 71 प्रतिशत रहा। जहां तक बारिश का सवाल है तो शाम साढ़े पांच बजे तक सफदरजंग पर 0.3 मिमी, मयूर विहार में 10.0 मिमी जबकि पालम और आयानगर में बूंदाबांदी दर्ज की गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments