Friday, April 19, 2024
Homeअन्यFAU-G का इंतजार हुआ खत्म , PUBG से है काफी अलग

FAU-G का इंतजार हुआ खत्म , PUBG से है काफी अलग

नेहा राठौर

PUBG के बैन होने के बाद से चर्चा में रहा FUJ-G गेम का इंतजार अब खत्म हुआ। कंपनी ने इस गेम को 26 जनवरी को लॉन्च करने की घोषणा की थी, घोषणा के मुताबिक गणतंत्र दिवस के अवसर पर अक्षेय कुमार ने इस गेम को लॉन्च किया। अब प्लेयर्स इस गेम को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन फिलहाल इस गेम का मजा सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स ही ले सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इस साल के आखिर तक यह गेम IOS वर्जन में भी देखने को मिल सकती है। इस गेम में PUBG के जैसा कुछ भी नहीं है। यह PUBG से काफी अलग है।

तीन भाषाओं में लॉन्च

भारत में FUJ-G गेम को तीन अलग अलग भाषाओं में अंग्रेजी, हिंदी और तमिल में लॉन्च किया गया है। अगर डेवलपर्स की मानें तो गेम जल्द ही अन्य भारतीय भाषाओं में भी उपलब्ध किया जाएगा। यह एक एक्शन गेम है, जो जून 2020 में भारत और चीन के सैनिकों के बीच लद्दाख की गलवान घाटी में हुई झड़प पर आधारित है। इस गेम की शुरुआत यहीं से हुई थी। अभी इस गेम में तीन कैरेक्टर मिल रहे है, जिन्हें खेल में आप अपनी पसंद से चुन सकते है।

कई लोग इस गेम को PUBG से जोड़कर भी देख रहे है। लेकिन यह गेम पबजी को टक्कर दे पाएगा या नहीं इसका फैसला तो बाद में किया जाएगा। फिलहाल यह गेम सिंगल प्लेयर मोड में रिलीज हुआ है लेकिन जल्द ही इसमें रॉयल बैटल मल्टी यूजर मोड भी देखने को मिल सकता है।

इस गेम में अभी तीन मोड Campaign, Team Deathmatch  और Free for all मिलेंगे, लेकिन फिलहाल यह nCore Games  गेमर्स को सिर्फ कैंपेन मोड ऑफर कर रहा है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments