Monday, May 27, 2024
Homeअन्यदिल्ली पुलिस में SC/ST के खाली पदों को लेकर विधानसभा समिति ने...

दिल्ली पुलिस में SC/ST के खाली पदों को लेकर विधानसभा समिति ने एलजी को लिखा पत्र, तत्काल भर्ती का किया अनुरोध

 अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के कल्याण संबंधी समिति ने दिल्ली पुलिस में रिक्त पदों को भरे जाने का अनुरोध किया है, दिल्ली विधानसभा की अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के कल्याण संबंधी समिति ने दिल्ली पुलिस में रिक्त पड़े पदों को तुरंत भरे जाने का अनुरोध किया है।समिति के अध्यक्ष विशेष रवि ने इस बारे में उपराज्यपाल वी के सक्सेना को पत्र लिखा है।

नई दिल्ली । दिल्ली विधानसभा की अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के कल्याण संबंधी समिति ने दिल्ली पुलिस में रिक्त पड़े पदों को तुरंत भरे जाने का अनुरोध किया है। समिति के अध्यक्ष विशेष रवि ने इस बारे में उपराज्यपाल वी के सक्सेना को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने दिल्ली पुलिस में सीधी भर्ती और प्रमोशन के माध्यम से एससी/एसटी समुदायों के लिए 2078 रिक्त पद के बैकलाग को भरने के लिए तत्काल कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

 

समिति ने पत्र में कहा है कि इन रिक्तियों को तत्काल भरने की आवश्यकता है, क्योंकि लंबे समय से लंबित मुद्दे के कारण लोग पीड़ित हैं।इससे पहले दिल्ली विधानसभा की अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के कल्याण संबंधी समिति ने एससी/एसटी के रिक्त पदों के बैकलॉग के संबंध में डेटा प्रस्तुत करने के लिए दिल्ली पुलिस को लिखा था। दिल्ली पुलिस ने अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के बैकलाग पदों की निम्नलिखित स्थिति बताई है।

समिति का कहना है कि रिक्त पदों के इस बैकलाग को न भरने के कारण योग्य एससी/एसटी के उम्मीदवार नौकरी के अवसरों से वंचित हो गए हैं जो इन पदों के योग्य हैं। यह न केवल हमारे संविधान में निहित समानता और सामाजिक न्याय के सिद्धांतों के खिलाफ है, बल्कि यह हमारी कानून प्रवर्तन एजेंसियों में समावेशी और विविध प्रतिनिधित्व के प्रयासों को भी कमजोर करता है।

समिति ने कहा है कि उम्मीद की जा रही है कि उपराज्यपाल इस गंभीर मुद्दे को हल करने के लिए तेजी से कार्रवाई करेंगे और दिल्ली पुलिस में एससी/एसटी समुदायों के लिए बैकलाग रिक्तियों को भरेंगे और एक अधिक समावेशी और न्यायसंगत समाज के निर्माण में योगदान देंगे।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments