बिहार विधानसभा में पुलिस बिल पर मचा हंगामा

नेहा राठौर

बिहार विधानसभा में विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक पर चर्चा के दौरान मंगलवार को बवाल मच गया। इतना ही नहीं हंगामे के दौरान विपक्ष के विधायकों और सुरक्षाबलों में झड़प होने की भी खबर है। इस विधेयक के खिलाफ विपक्षी विधायक धरने पर बैठे हुए हैं।

बता दें कि मंगलवार को बिहार विधानसभा में भारी हंगामे के बीच बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक पेश हुआ। जहां विपक्ष ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला किया। माहौल इतना बिगड़ गया कि मारपीट तक की नौबत कर आ गई थी। इतना ही नहीं सदन में प्रस्ताव पास कराने के दौरान विपक्ष के विधायक अध्यक्ष की कुर्सी तक पहुंच गए और अध्यक्ष के हाथ से विधेयक खींचने की कोशिश करने लगे। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष को चेंबर से पटना के डीएम और एसएसपी ने मिलकर निकाला। सदन में विपक्ष ने नीतीश कुमार मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए। जिसके बाद सदन को स्थगित कर दिया गया।

यह भी देखें – दिल्ली की नई शराब नीति पर बीजेपी ने जताया ऐतराज

वहीं, लालू प्रसाद यादव ने भी नीतीश सरकार को घेरते हुए ट्वीट किया कि लोहिया जयंती पर नीतीश में हिटलर, मुसोलिनी और पोल पॉट की आत्मा समा गई है। वह तिलमिलाए जा रहे हैं कि कब उतने ही निरंकुश हो जाएं। गोबेल्स, हिमलर, हरमन जैसे उनके सहायक तो हैं ही, अब हिटलर के SS की तर्ज पर कानून बनाकर बिहार विशेष सशस्त्र बल से जनता पर नकेल कसना चाहते हैं। शर्म करो

गौरतलब है कि इससे पहले की बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के खिलाफ उग्र आरजेडी नेताओं और कार्यकर्ताओं को विधानसभा घेराव की ओर बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल कर उन्हें रोकने की कोशिश की थी।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , औरInstagram पर भी फॉलो कर सकते है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.