Friday, April 12, 2024
Homeअन्ययुपी पुलिस ने नकली टीटी बनकर वसूली करने वाले गिरोह का किया...

युपी पुलिस ने नकली टीटी बनकर वसूली करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, 16 गिरफ्तार

नेहा राठौर

उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक ऐसा मामला सामने निकल कर आया है जहां पुलिस ने ट्रेनों में नकली टीटी बनकर यात्रियों से वसूली करने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए करीब 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। हैरानी के बात तो यह है कि इन लोगों के पास बकायदा आई कार्ड बरामद किए गए हैं, जो दिखने में बिल्कुल असली लग रहे हैं।  

दरअसल, यह मामला उत्तर मध्य रेलवे द्वारा संचालित ट्रेनों से सामने आया है। इस मामले पर जीआरपी डिप्टी एसपी मोहम्मद अकमल का कहना है कि जब मुख्य आरोपी दिनेश कुमार गौतम जो देहरादून का रहने वाला है, उसे पकड़ा तो उसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए।

यह भी पढ़ें  – पूर्व मुक्केबाज डिंग्को के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने व्यक्त किया शोक

यूपी पुलिस ने इस मामला का खुलासा एकदम फिल्मी अंदाज में किया। बॉलीवुड फिल्म स्पेशल 26 की ही तरह इस मामले में भी फर्जी तरीके से पैसे वसूले जा रहे थे। दिनेश ने बताया कि वो कि वो टीटी है और स्टाफ से है। उसने अपना आई कार्ड और लेटर जीआरपी पुलिस को दिखाया और कहा कि मेरी नौकरी लगी है। सिर्फ उसे ही नहीं बल्कि कई लोगों को नौकरी दी गई है। जब पुलिस ने दिनेश से नौकरी के बारे में पूछा तो उसने जो बताया उसे सुन सभी पुलिस अधिकारी दंग रह गए।

उसी से पुलिस को इस गिरोह का पता चला जिसे रूद्र प्रताप ठाकुर नामक शख्स चला रहा है। गिरोह का सरदार यानी रूद्र प्रताप लोगों को पैसों में रेलवे का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर और आई कार्ड बनवा कर देता है। वह टीटी की नौकरी के नाम पर लोगों से 15 लाख रुपये मांगता है। इतना ही नहीं कभी कभी तो किसी से 4-7 लाख रुपये लेकर ही फर्जी नौकरी लगवा देता है।

यह भी पढ़ें  – कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने थामा बीजेपी का हाथ

यह गिरोह अभी तक कई लोगों को ठग चुका है। पुलिस द्वारा पकड़े गए नकली टीटी दो जून से कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर काम कर रहे थे। उनसे कहा गया था कि उन्हें वहां दो महीने की ट्रेनिंग के लिए भेजा गया है।

पुलिस ने मामले में नकली टीटी बनकर यात्रियों से पैसे वसूलने का आरोप में 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके सभी के पास से मिले नकली आई कार्ड को जब्त कर लिया गया है। फिलहाल मामले में पुलिस की जांच जारी है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments