Friday, April 19, 2024
Homeअन्य'मर्यादित कपड़े पहनकर करें यात्रा', दिल्ली Metro में बिकिनी पहनी युवती का...

‘मर्यादित कपड़े पहनकर करें यात्रा’, दिल्ली Metro में बिकिनी पहनी युवती का VIDEO वायरल होने पर DMRC का बयान

 Delhi Metro Bikini Girl Viral दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों से मर्यादित पोशाक पहनने की अपील की है ताकि दूसरे यात्रियों की संवेदनाओं को ठेस ना पहुंचे।DMRC ने मेट्रो में सफर के दौरान यात्रियों से अपने आचरण को मर्यादित बनाए रखने की सलाह दी है।

नई दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सार्वजनिक परिवहन को नया आयाम देने वाली दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों से मर्यादित पोशाक पहनने की अपील की है, ताकि दूसरे यात्रियों की संवेदनाओं को ठेस ना पहुंचे। साथ ही डीएमआरसी (दिल्ली मेट्रो रेल निगम) ने मेट्रो में सफर के दौरान यात्रियों से अपने आचरण को मर्यादित बनाए रखने की सलाह दी है। डीएमआरसी ने यह बयान मेट्रो में बिकिनी पहनकर सफर करती युवती का वीडियो व फोटो वायरल होने के बाद जारी किया है।

 

पिछले दो दिनों से यह वीडियो वायरल हो रहा है। इंटरनेट मीडिया पर इस विषय पर बहर भी छिड़ी हुई है। कई लोगों ने ट्वीट कर सार्वजनिक परिवहन के माध्यम दिल्ली मेट्रो में युवती के इस तरह के पहनावे को आपत्तिजनक बताया है। इस मामले पर अब डीएमआरसी ने चुप्पी तोड़ी है।

DMRC ने इसे बताया अपराध

DMRC का कहना है कि मेट्रो के संचालन और रखरखाव अधिनियम की धारा 59 के तहत अभद्रता एक दंडनीय अपराध है। लिहाजा इस तरह के मामलों में यात्रियों से शिकायत मिलने पर कार्रवाई भी की जा सकती है।

मेट्रो में बढ़ाई निगरानी

वीडियो वायरल होने के बाद मेट्रो में निगरानी बढ़ा दी गई है। यदि कोई यात्री इस तरह के पोशाक में दिखता है तो उसकी काउंसलिंग की जाएगी। दोबारा ऐसा आचरण करने पर कार्रवाई भी की जाएगी।

यात्रा करते समय यात्री मर्यादा बनाए रखें

हालांकि, यात्रा करते समय कपड़ों की पसंद एक व्यक्तिगत मुद्दा है। फिर भी यात्रियों से उम्मीद की जाती है कि वे जिम्मेदार तरीके से खुद अपने आचरण नियंत्रित रखेंगे। यात्री मेट्रो जैसी सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में यात्रा करते समय मर्यादा बनाए रखें।

क्या बोले अधिकारी?

डीएमआरसी के प्रधान कार्यकारी निदेशक (जनसंपर्क) अनुज दयाल ने कहा कि मेट्रो यात्रियों से उन सभी सामाजिक शिष्टाचार और प्रोटोकॉल का पालन करने की उम्मीद करती है, जो समाज में स्वीकृत है। यात्रियों को ऐसे किसी गतिविधि में शामिल नहीं होना चाहिए या ऐसी कोई पोशाक नहीं पहननी चाहिए, जिससे दूसरे यात्रियों की संवेदनाओं को ठेस पहुंचे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments