Friday, April 19, 2024
Homeअन्यUP Crime : 'साहब, हमारी बेटी नहीं आयी तो दे दूंगी जान...'...

UP Crime : ‘साहब, हमारी बेटी नहीं आयी तो दे दूंगी जान…’ बेटी के अपहरण होने के बाद मां ने CM योगी को पत्र लिखकर दी धमकी

संतकबीर नगर। दुधारा थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी को दूसरे समुदाय का युवक बहला-फुसलाकर मुंबई लेकर चला गया। घर से बेटी के गायब होने की जानकारी होने के बाद मां-बाप के पांव के नीचे से जमीन खिसक गयी। नाबालिग के गायब होने की सूचना पर पुलिस ने तीन आरोपितों पर अपहरण का मुकदमा दर्ज किया। एक आरोपित को स्वजन के प्रयास से पुलिस ने गिरफ्तार किया लेकिन बेटी अभी तक घर नहीं पहुंची है।

पत्र में पीड़ित परिवार ने लिखा है कि चार अप्रैल की रात में उनकी नाबालिग बेटी को गांव के ही दूसरे समुदाय के तीन लोगों ने अगवा कर लिया। पुलिस को सूचना दी गयी तो वह भी सक्रिय हुई। इस मामले में पुलिस ने मेराज अहमद, मकशूद अहमद और एक महिला के विरुद्ध किशोरी का अपहरण करने और उसकी इच्छा के विरुद्ध विवाह करने समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

इस बीच स्वजन यह पता लगा लिए कि बेटी मुंबई में है। बहन को ढूंढते हुए भाई मुंबई पहुंचा तो आरोपित ने उसे बंधक बना लिया। किसी तरह से इसकी सूचना घर वालों को दी। पुलिस ने मेराज अहमद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, लेकिन पीड़ित किशोरी अभी भी घर नहीं पहुंची है। इस बीच आरोपित सुलह का दबाव बना रहे हैं। पूरे परिवार को ही खत्म करने की धमकी दे रहे हैं।

पीड़ित परिवार का कहना है कि वह लोग बहुत गरीब है। पुलिस भी मदद नहीं कर रही। आरोपित पैसे वाले हैं। पूर्व में भी क्षेत्र की कई लड़कियों को वह लोग भगाकर शादी करा चुके हैं। कोई विरोध करता है तो उसे परेशान करते हैं। किशोरी की मां ने कहा कि बेटी अभी बहुत छोटी है। यदि उसके साथ कुछ गलत हुआ तो पूरा परिवार खुद को खत्म कर लेगा।

पीड़ित परिवार की तहरीर पर तीन आरोपितों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। किशोरी मुंबई में बाल कल्याण समिति की देखरेख में है। जल्द ही उसे वापस लाया जाएगा। फरार आरोपितों को जल्द जेल भेजा जाएगा।

– अनिल दूबे, थानाध्यक्ष दुधारा

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments