Sunday, May 19, 2024
Homeमनोरंजनसैम मानेकशॉ की बायॉपिक को मिला शीर्षक

सैम मानेकशॉ की बायॉपिक को मिला शीर्षक

नेहा राठौर

शनिवार को फिल्म निर्देश मेघना गुलज़ार ने विक्की कौशल अभिनीत, मार्शल सैम मानेकशॉ की आने वाली बायोपिक की घोषणा की, जिसका नाम सैमबाहदुर है। 1971 में मानेकशॉ भारतीय सेना के प्रमुख थे, जब भारत ने पाकिस्तारन के साथ बांग्लादेश मुक्ति कराने के लिए युद्ध लड़ा था।

रॉनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मीत इस फिल्म में विकी कौशल एक वॉर हिरो की भूमिका निभा रहे हैं। स्क्रूवाला और गुलज़ार की कंपनी आरएसवीपी ने इस फिल्म के शीर्षक का खुलासा सेना के दिग्गज की 107 वीं जयंती के अवसर पर किया है। फिल्म की निर्देशक गुलज़ार ने इस अवसर पर बयान देते हुए कहा कि वह मानेकशॉ की कहानी को पर्दे पर लाने के लिए बहुत सम्मानित महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा कि सैम एक सेना के बहादुर सिपाही और एक सज्जन व्यक्ति थे। उनकी इस कहानी को नाम फील्ड मार्शल की जयंती पर मिला है। मैं खुश नहीं हो सकता था।

वहीं स्क्रूवाला ने कहा कि टीम फिल्म के लिए दर्शकों की प्रतिक्रिया का बेसबरी से इंतजार कर रही है। उन्होंने कहा आज एक महान व्यक्ति का जन्म हुआ था और हम उनकी यादों और उनकी विरासत का सम्मान करने के लिए जो हमारी शक्ति में होगा वो सब कुछ करेंगे।

बता दें कि 2017 की ब्लॉकबस्टर फिल्म राज़ी के बाद यह गुलज़ार और कौशल का दूसरी फिल्म है। सैमबहादुर के अभिनेता कौशल ने कहा कि उनके लिए एक युद्धनायक की भावना लाना जिन्हें आज भी याद और प्यार किया जाता है।

कौशल ने कहा कि मैंने अपने माता-पिता से हमेश सैम मानेकशॉ की कहानियों के बारे में सुना था। वह पंजाब से आए थे और उन्होंने 1971 की लड़ाई देखी थी, लेकिन जब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी तो मैं पूरी तरह से दंग रह गया। बता दें कि 2019 में, इस फिल्म से कौशल का पहला रूप साझा किया गया था। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments