Wednesday, April 17, 2024
Homeअन्यBuds Act : भुगतान को लेकर दिल्ली जंतर-मंतर पर निवेशकों का प्रोटेस्ट

Buds Act : भुगतान को लेकर दिल्ली जंतर-मंतर पर निवेशकों का प्रोटेस्ट

बड्स एक्ट के तहत ठगी पीड़ित जमाकर्ता परिवार ने भुगतान को लेकर दिल्ली जंतर-मंतर पर प्रोटेस्ट किया। निवेशकों को पीएमओ नहीं जाने दिया गया। जंतर-मंतर पर लगभग दो घंटेे तक आंदोलन हुआ। आप के कार्यक्रम के नाम पर इन निवेशकों लगभग १२.२० बजे प्रोटेस्ट स्थल से बाहर कर दिया गया। इस बारे में ठगी पीड़ित जमाकर्ता परिवार के राष्ट्रीय संयोजक मदन लाल आजाद का कहना था कि कानून व्यवस्था के चलते ऐसा किया गया है। पुलिस को केजरीवाल समर्थकों ओैर निवेशकों में टकराव की आशंका थी। उन्होंने कहा कि भुगतान का एक रास्ता खुल चुका है। बड़े स्तर दिल्ली पहुंचे निवेशकों से फार्म ले लेकर मदन लाल आजाद निवेशकों को आश्वस्त किया कि वह उनका भुगतान दिलाकर रहेंगे।


दरअसल सुबह ८ बजे ही सहारा समेत दूसरी ठगी कंपनियों के निवेशक दिल्ली विजय चौक पर जुटने शुरू हो गये थे। कुछ निवेशक पीएमओ भी पहुंच गये। कानून व्यवस्था के चलते इन निवेशकों को दिल्ली जंतर-मंतर भेज दिया गया। सुबह १० बजे से १२.३० बजे तक जंतर-मंतर पर निवेशकों ने केंद्र सरकार के खिलाफ भड़ास निकाली। काफी निवेशकों को मदन लाल आजाद ने यह कहकर समझाया कि उनकी लड़ाई बड़ी है।


दरअसल मदन लाल आजाद की अगुआई में शहादत दिवस पर दिल्ली में बड़े आंदोलन की तैयारी चल रही थी। यह आंदोलन मदन लाल आजाद की दूसरी भारत यात्रा का समापन भी था। मदन लाल आजाद ने कर्तव्य पथ पर जुटकर पीएमओ कूच करने की रणनीति बनाई थी पर पुलिस ने निवेशकों को विजय चौक नहीं जुटने दिया गया। जंतर-मंतर पर मदन लाल आज निवेशकों को समझाते रहे औेर निवेशक भुगतान को लेकर उनसे सवााल पूछते रहे। जंतर मंतर के गेट पर निवेशकों का जमावड़ा लगा था। देश के विभिन्न राज्यों से सहारा के साथ ही दूसरी ठगी कंपनियों के निवेशक दिल्ली जंतर-मंतर पहुंचे थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments