Monday, July 22, 2024
Homeअन्यसरकारी विभागों में होगा सिर्फ ई—वाहनों का इस्तेमाल

सरकारी विभागों में होगा सिर्फ ई—वाहनों का इस्तेमाल

काव्या बजाज

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली देश का ऐसा पहला प्रदेश बनने जा रही है, जहां के सभी सरकारी विभागों में सिर्फ और सिर्फ ई–वाहनों का इस्तेमाल किया जाएगा। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार स्विच दिल्ली अभियान ले कर आई है, जिसके तहत उन्होंने लोगों से ई वाहनों को इस्तेमाल करने की अपील तो की ही है, लेकिन इसके साथ – साथ दिल्ली के सरकारी विभागों को भी छह महीने के अंदर ई वाहनों की तरफ स्विच कर दिया जाएगा।

अरविंद केजरीवल के इस अभियान की तारीफ करते हुए उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल का हमेशा से ही यह सपना था कि वह दिल्ली को ई वाहन राजधानी बनाना जिसके लिए उन्होंने यह कदम उठाया है। यह कदम ना सिर्फ दिल्ली को प्रसिद्धि दिलवाएगा बल्कि राजधानी में बढ़ रहे प्रदूषण को भी कम करने में काफी असरदार साबित होगा।

यह भी पढे़ृ  – दीनेरो ऐश के इंडियन फ्लेवर वाले गानों का लूट लो मजा

सिसोदिया का कहना है कि आगे चल कर स्विच दिल्ली अभियान और ई वाहनों को काफी प्रोत्साहन मिलने की उम्मीद है। लेकिन उनका कहना था कि पहली बार ई वाहनों की खरीदी के लिए वित्त विभाग की अनुमति जरूरी है। सरकार का कहना है कि उन्होंने यह कदम ना सिर्फ प्रदूषण बल्कि जल वायु परिवर्तन और पर्यावरण को ध्यान में रख कर भी लिया गया है। और अगर सरकार के इस कदम को समर्थन मिला तो आगे चल कर राजधानी का नक्शा बदल सकता है।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , और Instagram पर भी फॉलो कर सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments