Sunday, June 23, 2024
Homeअन्यNoida News : राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता चिराग भंसाली को किया सम्मानित

Noida News : राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता चिराग भंसाली को किया सम्मानित

नोएडा । जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को जिला पोषण समिति की बैठक का आयोजन किया गया l बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी पूनम तिवारी ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा पोषण ट्रैकर ऐप में किए जाने वाले कार्यों का प्रस्तुतीकरण किया l उन्होंने बताया जनपद में वजन एवं लंबाई लेने का कार्य 96 प्रतिशत कार्यकर्ताओं द्वारा कर पोषण ट्रैकर ऐप पर अंकित किया जा रहा है l बैठक में जिलाधिकारी ने सभी सूचकांक शत-प्रतिशत उपलब्धि करने के निर्देश दिए ।

आंगनबाड़ी केंद्र भवन निर्माण के संबंध में निर्देश दिए गए कि ग्रामीण क्षेत्रों में भवन निर्माण के लिए स्थलों का चिन्हांकन कर क्षेत्र पंचायतों को भवन निर्माण हेतु प्रस्ताव प्रेषित किया जाए l इसी प्रकार विकास प्राधिकरण क्षेत्रों में भी स्थलों का चिन्हांकन कर संबंधित अधिकारियों को प्रेषित किया जाए।
बैठक में राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता चिराग भंसाली को मेडल एवं घड़ी एवं टेबलेट प्रदान कर पुरस्कृत किया गया। चिराग भंसाली को 2021 में राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के लिए चयनित किया गया था, परंतु कोविड के दृष्टिगत उस समय पुरस्कार नहीं दिया जा सका l चिराग भंसाली को स्वदेश टेक एप विकसित करने के लिए बाल पुरस्कार के लिए चुना गया था l

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments