NCT संशोधन बिल: आप सांसद ने सभापति को लिखा पत्र

नेहा राठौर

NCT संशोधन बिल 2021 लोकसभा में पास हो चुका है। अब इस बिल को राज्यसभा में पेश किया जाएगा। इस पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने राज्यभा के सभापति और उपराष्ट्रीपति वेंकैया नायडू को पत्र लिखा है।

संजय सिंह ने पत्र में यह मांग की है कि एनसीटी एक्ट संशोधन बिल सदन में पेश न किया जाए। उन्होंने लिखा कि संविधान में 69वां संशोधन करके दिल्ली में विधानसभा का गठन किया गया था इसलिए एक साधारण विधेयक के जरिये इसमें जो बदलाव किया गया है वो भारत के संविधान का उल्लंघन है।  

उन्होंने आगे लिखा कि राज्यसभा के चेयरमैन सरकार को निर्देश दें कि इस बिल को वापस ले लिया जाए, जो संविधान के प्रावधानों के खिलाफ है। उन्होंने लिखा कि लोकसभा में लोकतंत्र और संविधान का अपमान करते हुए उपराज्यपाल को सरकार बताने वाले इस गैर संवैधानिक बिल को पास किया गया है। इसलिए इस गैर संवैधानिक बिल को राज्यसभा में पेश न किया जाए।

यह भी देखें :  मल सफाई मामले में अगस्त से होगी सुनवाई

गौरतलब है कि एनसीटी एक्ट संशोधन बिल सोमवार को लोकसभा से पास कर दिया गया था। आज यानी 23 मार्च को इस पर राज्यसभा में चर्चा के लिए लिस्ट किया गया है। संजय सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार के इस बिल के खिलाफ ‘आप’ संसद में अन्य विपक्षी दलों से भी बातचीत कर रही है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में इससे पहले मोहल्ला क्लीनिक योजना की मंजूरी के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी कैबिनेट को पूरे नौ दिन तक उपराज्यपाल के घर धरने पर बैठना पड़ा था।

देश और दुनिया की तमाम ख़बरों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल अपनी पत्रिका टीवी (APTV Bharat) सब्सक्राइब करे ।

आप हमें Twitter , Facebook , औरInstagram पर भी फॉलो कर सकते है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.