Friday, April 19, 2024
Homeअन्यSahara Protest : राजस्थान के धौलपुर में ब्यूरोक्रेट्स पर गरजे मदन लाल...

Sahara Protest : राजस्थान के धौलपुर में ब्यूरोक्रेट्स पर गरजे मदन लाल आज़ाद 

अपनी पत्रिका ब्यूरो 

धौलपुर। ठगी पीड़ित जमाकर्ता परिवार (तप जप) संगठन के प्रतिनिधियों ने शुक्रवार जिला कलेक्टर धौलपुर राजस्थान से सचिवालय में मुलाकात कर पीड़ितों का भुगतान अनियमित जमा योजनाएं पाबंदी कानून 2019 के तहत 180 दिन में करवाने हेतु ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में जिला कलेक्टर ने पीड़ितों के भुगतान एवं कानून की अनुपालना की सिफारिश की है।
बड्स एक्ट तहत चिटफंड कंपनीज से 180 कार्यदिवस में भुगतान दिलवाने की मांग की गई। कलेक्टर महोदय ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया कि आज से ही सभी चिटफंड कम्पनीज एवं सोसाइटी के पीड़ितों का भुगतान सुनिश्चित

 करवाएंगे। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने बड्स एक्ट 2019 के तहत भुगतान अधिकारी डिप्टी रजिस्ट्रार सहकारिता को नियुक्त किया है जो केवल क्रेडिट सोसाइटीज के पीड़ितों के भुगतान के दावे ऑनलाइन स्वीकार करता है जबकि एक्ट में साफ साफ लिखा है कि सचिव स्तर का सक्षम अधिकारी हो अतः राज्य सभी ठगी पीड़ितों का भुगतान 180 दिन में सक्षम अधिकारियों के माध्यम से करेगा।
इस अवसर पर जप तप के राष्ट्रीय अध्यक्ष मदन लाल आज़ाद ने कहा कि 14 मार्च के जिलाधिकारियों के कार्यालयों को घेरने के कार्यक्रम को सफल बनाना है। उन्होंने कहा कि जो जिलाधिकारी बड्स एक्ट का उल्लंघन कर रहे हैं उन्हें सबक सिखाया जायेगा।
कलेक्टर कार्यालय पर आयोजित सभा को तपजप के राष्ट्रीय संयोजक मदनलाल आजाद, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामदेव गौतम, प्रताप सिंह, विजेन्द्र सिंह, प्रदेश_प्रवक्ता बृजमोहनयोगी,  जिला अध्यक्ष धौलपुर विशाल सिंह कुशवाह, संजीव कुमार, तोताराम कुशवाह, शिवदत्त, राजेश्वर शर्मा, राकेश कुमार ने संबोधित किया।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments