विकास को नई दिशा दे रही मोदी सरकारः योगी आदित्यनाथ

-अपनी पत्रिका ब्यूरो

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह एक्सप्रेस-वे बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर में विकास के नए आयाम स्थापित करने की दिशा में एक बड़ी उपलब्धि बनेगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश और देश में कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है। 910 दिन की बजाय केवल 500 दिन के अंदर एक्सप्रेस-वे का निर्माण करा दिया। यह सभी कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूरा करने का अपूर्व उदाहरण है। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय पूरे देश में नेशनल हाईवे का निर्माण करा रहे हैं। विकास की आधारभूत संरचना के लिए अच्छे राजमार्गों का निर्माण महत्वपूर्ण है। किसानों को उनकी मांग के अनुरूप मुआवजा देकर विकास कार्यों को नई गति दी जा रही है। यह एक नई कार्यप्रणाली की शुरूआत है। इससे दूसरे मंत्रालयों को भी सबक लेना चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि केंद्र सरकार के चार साल के कार्यकाल में विकास कार्यों की बाढ़ आ गई है। गरीबों के लिए आवासों से लेकर, शौचालय उपलब्ध कराने, विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने, उज्ज्वला योजना के जरिए गैस कनेक्शन देने, स्टार्टअप, स्टैंडअप आदि योजनाओं से देश की तस्वीर बदली जा रही है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री चरण सिंह की कर्मभूमि में रमाला चीनी मिल की क्षमता दोगुनी करने के लिए 400 करोड़ रुपए दिए। अगले वर्ष रमाला चीनी मिल दोगुनी क्षमता से गन्ने की पेराई करेगी। प्रदेश सरकार ने अब तक समर्थन मूल्य के जरिए 41 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीदा है। किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान कराया जा रहा है। प्रत्येक किसान के गन्ना मूल्य का भुगतान प्रदेश सरकार कराएगी। एक भी किसान गन्ना मूल्य से वंचित नहीं रहेगा। किसानों के उत्थान, नौजवानों के रोजगार और महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उत्तर प्रदेश विकास की नई बुलंदियों को छू रहा है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि ईस्टर्न पेरीफेरल नेशनल एक्सप्रेसवे का लोकार्पण हरियाणा-यूपी के लिए विकास की सौगात लेकर आया है। दो महीने के भीतर वेस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे का भी उद्घाटन प्रधानमंत्री के द्वारा कराया जाएगा। इससे दिल्ली के चारों ओर 270 किलोमीटर लंबा रिंग रोड बन जाएगा। केंद्र सरकार ने हरियाणा के भीतर नेशनल हाईवे को नई रफ़्तार दी है।

 

 

Comments are closed.