Sunday, July 14, 2024
Homeअन्यMP Assembly Election : वजूद में आये बिना ही बिखरने लगा - 'I.N.D.I.A. ,...

MP Assembly Election : वजूद में आये बिना ही बिखरने लगा – ‘I.N.D.I.A. , अखिलेश यादव का कांग्रेस पर निशाना, कमलनाथ ने नहीं दी तवज्जो, कहीं बीजेपी का तो खेल नहीं ?

अपनी पत्रिका ब्यूरो 

MP Assembly Election  : जो पार्टियां लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने का दम्भ भर रही हैं वे पार्टियां पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में ही लड़ने झगड़ने लगे हैं। यह अपने आप में दिलचस्प है कि बीजेपी के खिलाफ एक हुए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर एक दूसरे पर लगातार हमला कर रही है। इस खींचातानी की वजह भी कहीं बीजेपी ही तो नहीं है।


दरअसल मध्य प्रदेश चुनाव की जोर-शोर से चल रही तैयारियों के बीच विपक्षी गठबंधन इंडिया में शामिल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) आमने-सामने आ गई हैं। राज्य में सीट बंटवारे को लेकर हुए मतभेद पर कांग्रेस और सपा के बीच बयानबाजी शुक्रवार (20 अक्टूबर) को भी जारी रही, वहीं बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि ये ही विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की सच्चाई है।  बीजेपी ने कांग्रेस और सपा पर हमला करते हुए कहा कि अखिलेश यादव ने ‘इंडी’ गठबंधन की पोल खोल दी।

सपा के प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन को साफ कर देना चाहिए कि राज्य में कोई समझौता नहीं होगा, वहीं अखिलेश यादव को लेकर सवाल किया गया तो मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्य और प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख कमलनाथ ने कहा कि इन्हें छोड़ो।

अखिलेश यादव ने क्या कहा?

अखिलेश यादव ने शुक्रवार को यूपी के शाहजहांपुर में कहा, ”हमारा गठबंधन इंडिया’ जरूर है, लेकिन हमारी स्ट्रेटजी पीडीए है. पीडीए ही एनडीए को हराएगा. ये बात I.N.D.I.A गठबंधन को साफ कर देनी चाहिए थी कि प्रदेश स्तर पर कोई समझौता नहीं होगा.”   उन्होंने गुरुवार (19 अक्टूबर) को भी कहा था कि उन्हें यह पता पता होता कि अगर सिर्फ लोकसभा चुनाव के लिए तालमेल की बात होगी तो उस पर ही विचार किया जाएगा। यूपी में भी ऐसा ही किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments